पटना : बीवी हो तो ऐसी, पति का बैग छीनकर भागे लुटेरों को पकड़कर पीटा

पटना : बीवी हो तो ऐसी, पति का बैग छीनकर भागे लुटेरों को पकड़कर पीटा

PATNA : यूं तो यह माना जाता है कि अगर पत्नी मुसीबत में हो तो पति उसकी सुरक्षा करता है लेकिन अगर पति के साथ कोई हादसा हो जाए और पत्नी बहादुरी दिखाएं तो बात ही कुछ खास हो जाती है। राजधानी पटना में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। पटना की मीठापुर बस स्टैंड पर एक दिलचस्प वाकया हुआ। सिपारा के रहने वाले राजीव यादव मीठापुर बस स्टैंड से वैशाली के महुआ जाने के लिए बस पकड़ने आए थे। उन्हें छोड़ने के लिए पत्नी सोनी कुमारी भी साथ आई थी। राजीव बस स्टैंड पर लगी एक छोटी गाड़ी से महुआ जाने के लिए बैठ गया। गाड़ी खुलने के बाद राजीव के साथ गाड़ी के ड्राइवर और उसके सहयोगी लुटेरों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बाईपास में राजीव का बैग और उसका मोबाइल फोन लेकर उसे उतार दिया। 


इस घटना के बाद राजीव मायूस होकर अपने घर लौट आया। उसने सारी बात अपनी पत्नी सोनी को बताई। सोनी भी कहां मानने वाली थी। रविवार की दोपहर वह अपने पति के साथ मीठापुर बस स्टैंड पहुंच गई। सोनी उसी जगह पहुंची जहां उसने अपने पति को गाड़ी में बिठाया था। इसी दौरान सोनी की नजर एक लुटेरे पर जा पड़ी। सोनी ने उसका पीछा किया तो वह भागने लगा लेकिन साहस दिखाते हुए सोनी ने उस अपराधी को स्थानीय लोगों की मदद से धर दबोचा। बाद में लोगों ने उसकी जोरदार धुनाई कर दी। 


लुटेरे के पास से राजीव का बैग और कपड़े मिले हैं। उसे जक्कनपुर थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। हालांकि अब तक राजीव का पैसा और मोबाइल फोन बरामद नहीं किया जा सका है लेकिन अपने पति के साथ हुई लूट की घटना के बाद पत्नी ने जो साहस दिखाया वह वाकई एक मिसाल है।