पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 48 करोड़ की संपत्ति जब्त

पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 48 करोड़ की संपत्ति जब्त

DESK : शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे ममता बनर्जी सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके सहयोगियों के खिलाफ ED ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी की 48 करोड़ की संपत्ति सोमवार को कुर्क की।


पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की कुर्क की गई संपत्तियों में 40 अचल संपत्तिया शामिल हैं, जिसकी कीमत 40.33 करोड़ रुपए हैं जबकि 35 बैंक खातों में 7.89 करोड़ की राशि शामिल है। जबकि कुर्क की गई संपत्तियों में कोलकाता शहर में स्थित जमीन, बैंक खातों में जमा राशि, फ्लैट और फार्म हाउस भी शामिल है। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक कुर्क की गई संपत्ति शेल कंपनियों और पार्थ चटर्जी के लिए काम करने वाले व्यक्ति के नाम पर थीं।


बता दें कि पश्चिम बंगाल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले के तहत दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने 49.80 करोड़ रुपए कैश के साथ पांच करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के आभूषण जब्त किए थे। प्रवर्तन निदेशालय की टीम पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की 103.10 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया था।