पप्पू यादव ने की प्रणाम पूर्णिया अभियान की शुरुआत, बोले- जिले को नंबर वन बनाना मेरा संकल्प

पप्पू यादव ने की प्रणाम पूर्णिया अभियान की शुरुआत, बोले- जिले को नंबर वन बनाना मेरा संकल्प

PURNEA: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने आज पूर्णिया स्थित के नगर प्रखंड के चकला गोवासी पंचायत में “प्रणाम पूर्णिया अभियान” का शुभारम्भ किया. इस अवसर पर उन्होंने पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र की जनता के समक्ष पूर्णिया को नंबर वन लोकसभा बनाने का संकल्प लिया. पप्पू यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र की जनता आज गरीबी, बेरोजगारी, भूखमरी, अशिक्षा, प्रति व्यक्ति आय, बदहाल स्वास्थ व्यवस्था की मार झेलने को विवश है. हम एक बेटे के रूप में अपने घर (पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र) को बदहाली से निकालने आये हैं. उन्होंने कहा कि इस अभियान में सभी के सहयोग की जरूरत है, इसलिए आज वे आशीर्वाद लेने हर घर जाएंगे.


इससे पहले पप्पू यादव अपने हजारों नेताओं एवं कार्यकर्त्ताओं के साथ विशाल जुलुस में शामिल हुए. इस दौरान उनकी पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला और प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ युवा और छात्र शामिल हुए, जहां उन्होंने के नगर प्रखंड के चकला गोवासी पंचायत में “प्रणाम पूर्णिया अभियान” की शुरुआत की, जो आज 23 जनवरी से आगामी 2 मार्च तक पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा के पंचायतों में जाएगी और वहां हर घर में जाकर लोगों से पप्पू यादव आशीर्वाद लेंगे. साथ ही उनके साथ पूर्णिया की जरूरतों और परेशानियों को लेकर चर्चा करेंगे.


‘प्रणाम पूर्णिया अभियान’ की शुरुआत के दौरान पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया को उपराजधानी बनाने से पूर्णिया के आस पास के जिलों की भी समस्या के समाधान में मदद मिलेगी. हाई कोर्ट के बेंच से भी आम जनता को सुविधा होगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि आज बिहार में मात्र 3 एयरपोर्ट है, जबकि उत्तर प्रदेश में 17, ऐसा क्यों? डबल इंजन सरकार होने के बाद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? आखिर बिहार में आज को  6 लेन सड़क क्यों नहीं है? उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और राज्य की सरकार ने हमेशा लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटा है. उनके बीच नफरत पैदा की है. 900 किसानों की हत्या की है. सरहद पर शहीद होने वाले जवान को अग्निवीर बना कर उनसे शहीद का भी दर्जा छीन लिया. सत्ता के अहंकार में देश की स्वायत्त संस्था को पंगु बनाकर देश के लोकतंत्र और संविधान को खतरे में ला दिया. यह कत्तई रामराज नहीं है.


उन्होंने रामराज्य के सवाल पर कहा कि आज पूर्णिया समेत सहरसा, अररिया, कटिहार, सुपौल, किशनगंज आदि सबसे उपेक्षित जिला है. क्या इन जिलों के विकास के बिना रामराज सिर्फ कहने से आएगा? राम राज तब आएगा, जब लोग अभाव में जीना छोड़ देंगे. राम राज तब आएगा, जब गरीब और गरीबी मिट जायेगी. राम राज तब आएगा, जब कोई बेरोजगार नहीं होगा. राम राज तब आएगा, जब महिलाएं सुरक्षित होंगी. राम राज तब आएगा, जब हर घर शिक्षा पहुंचेगी. राम राज तब आएगा, जब गुणवत्तापूर्ण इलाज हो सकेगा. राम राज तब आएगा, जब कोई मज़बूरी में जान नहीं देगा. हमें भी चाहिए रामराज, लेकिन बदहाली के उपर कालीन बिछाकर नहीं, उसको खत्म कर हर इन्सान को तरक्की के जरिये.


पप्पू यादव ने कहा कि वे पूर्णिया की जनता के बीच घर-घर जाकर आशीर्वाद लेंगे. अगर जनता ने मौका दिया तो पूर्णिया की तस्वीर बदलने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पलायन और बाढ़ जैसी समस्यों के लिए सदन से सड़क तक संघर्ष कर समाधान करूंगा. रोजगार, स्वस्थ और सुरक्षा भी पूर्णिया के लोगों को अनिवार्य करूंगा. पूर्णिया को आदर्श लोकसभा बनाकर ही दम लूंगा. 


वहीं, पप्पू यादव के इस अभियान की शुरुआत के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय कमेटी से राजेश रंजन पप्पू, राष्ट्रीय महासचिव, प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव और भाई दिनेश पूर्व विधायक, प्रदेश कमेटी के नेता सत्येंद्र पासवान, अध्यक्ष संसदीय बोर्ड राष्ट्रीय दुसाध महासभा, हरेंद्र मिश्रा,  प्रदेश महासचिव, राजीव मिश्रा प्रदेश उपाध्यक्ष, अभिजीत सिंह, प्रधान महासचिव बिहार प्रदेश, जिला कमेटी से मोहन पासवान जिला सचिव सह प्रभारी अशोक कुमार पासवान मास्टर नईमुद्दीन साहब जिला सचिव ने भी संबोधित किया और कहा कि आज प्रणाम पूर्णिया का शानदार आगाज़ हुआ हैं.