मिर्जापुर वाले कालीन भैया अब बिहार की खादी बेचेंगे, नीतीश सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

मिर्जापुर वाले कालीन भैया अब बिहार की खादी बेचेंगे, नीतीश सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

PATNA : कालीन भैया अब बिहार की खादी बेचेंगे। जी हां, देश के जाने-माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी को नीतीश सरकार ने बिहार खादी का ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। बिहार के गोपालगंज के रहने वाले पंकज त्रिपाठी को नीतीश सरकार ने बिहार खादी की ब्रांडिंग के लिए प्रस्ताव भेजा था जिससे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। 


बिहार सरकार की तरफ से खादी के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के प्रस्ताव पर खुशी जताते हुए पंकज त्रिपाठी ने कहा है कि वह अपनी मिट्टी के लिए कुछ कर पाएं इससे बेहतर बात क्या हो सकती है। उधर पंकज त्रिपाठी के ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के बाद उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि बिहार खादी के प्रचार प्रसार के लिए यह कदम उठाया गया है। बिहार की खादी देश में अहमियत रखती है लेकिन आज के दौर में ब्रांडिंग बेहद जरूरी है। पंकज त्रिपाठी जैसे चेहरे का बिहार खादी के साथ जुड़ना उसे नई ऊंचाई देगा।


बिहार सरकार ने पिछले दिनों ही खादी मॉल की स्थापना की थी जिसमें लगातार ग्राहकों की भीड़ देखी गई। खादी मॉल को लेकर ग्राहकों क्रेज उद्योग विभाग को उत्साहित कर रहा है और अब पंकज त्रिपाठी देशभर में बिहार की खादी और खादी मॉल से जुड़े उत्पादों की ब्रांडिंग करेंगे।