पंचायत चुनाव के अजब-गजब नतीजे, पोते को मिली जीत.. दादा चुनाव हार गए

पंचायत चुनाव के अजब-गजब नतीजे, पोते को मिली जीत.. दादा चुनाव हार गए

MUZAFFARPUR: बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान में अजीबोगरीब नतीजे देखने को मिल रहे हैं एक ही परिवार से कई सदस्य चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं तो वही परिवार के किसी सदस्य को जीत मिल रही है तो कोई चुनाव में हार रहा है मीनापुर में चतुरसी पंचायत से एक ऐसी ही खबर समेत यहां बुधवार को मतगणना के दौरान पोते ने मुखिया पद पर जीत हासिल की लेकिन दादा चुनाव हार गए.


जहां औराई में सास और बहु मुखिया पद के की लड़ाई भी दिलचस्प रही. वहीं मीनापुर के मुखिया पद के लिए उतरे दादा पौता की लडाई भी काफी मजेदार रही. बुधवार को हुई  वोटों की गिनती में पोता दिवाकर कुमार मुखिया पद जीते जबकि दादा महानंद राय चुनाव हार गए.


बता दें वहां के निवर्तमान मुखिया महानंद राय सहित कई और उम्मीदवार मुखिया पद के लिए अपनी किसमत आजमा रहे थे. जहां दिवाकर कुमार ने अपने बबिता देवी को पराजित कर मुखिया पद अपने नाम कर लिया. लेकिन चुनाव के इस मैदान में दादा पोते की लडाई भी दिलचस्प रही. 


26 पंचायत में केवल एक निवर्तमान मुखिया संगीता देवी हरसेर पंचायत से दोबारा मुखिया पौत्र दिवाकर कुमार सहित कई अन्य उम्मीदवार बनने में कामयाब रही. 26 पंचायतों में 25 नए चुनाव मैदान में अपना किस्मत आजमा रहे मुखिया जितने में कामयाब रहे. हालाकिं कई मुखिया आमने-सामने की लड़ाई में भी नहीं दिखे.