प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं के गुबार से काला हुआ आसमान

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं के गुबार से काला हुआ आसमान

RANCHI: राजधानी रांची में प्लास्टिक फैक्ट्री भीषण आग लग गई. इस खबर के बारे में जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. आग इतनी भयानक है कि उसके धुंए की लपटें कई KM दूर तक दिखाई दे रही थी. वही इस अगलगी की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. 


यह अगलगी की घटना मंगलवार दोपहर को जिले के ओरमांझी थाना क्षेत्र स्थित हुई. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलने पर दमकल के कई वाहन मौके पर पहुंछे है और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. 


घटना के संबंध में आग लगने के बाद सबसे पहले तो मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों और फैक्ट्री के कर्मियों ने खुद से ही आग पर काबू पाने की कोशिश की फिर इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग और ओरमांझी थाने को भी दी गई.  चूंकि आग प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी थी इसलिए चारों तरफ काला धुआं फैल गया था, कई लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी वे लोग थोड़ी देर के लिए अपने घर से बाहर निकल कर चले गए. काला धुंआ की वजह से थोड़ी देर के लिए आसमान भी काला दिखने लगा था. 


ओरमांझी थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि शार्ट सर्किट की वजह से प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी. अभी तक फैक्ट्री के मालिक के द्वारा नुकसान का आकलन नहीं किया गया है ,आकलन के पश्चात ही जो भी लिखित आवेदन थाने में आएगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.