पलामू हिंसा मामला: पूर्व मुखिया समेत अबतक 13 लोग गिरफ्तार, जेल भेजे गए सभी लोग

पलामू हिंसा मामला: पूर्व मुखिया समेत अबतक 13 लोग गिरफ्तार, जेल भेजे गए सभी लोग

PALAMU: बुधवार को पांकी में हुए हिंसक झड़प के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में एक पूर्व मुखिया भी शामिल है। पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है। बुधवार को तोड़ण द्वार बनाने को लेकर हुए हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए थे। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीम पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है और हालात को काबू में कर रखा है।


दरअसल, महाशिवरात्रि को लेकर पांकी थाना क्षेत्र के मस्जिद चौक पर तोरण द्वार बनाया गया था। इसी बात को लेकर दो पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए थे और दोनों तरफ से जमकर पथराव और तोड़फोड़ हुई थी। तनाव बढ़ता देख घटनास्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। जिले में आज भी इंटरनेट सेवा बंद है और पूरे इलाके में धारा 144 लागू है।


पलामू DC आंजनेयुलू दोड्डे और IG राजकुमार लकड़ा ने लोगों से शांति बनाने रखने की अपील की है। पूरे मामले पर डीसी ने बताया है कि हालात पर जिला प्रशासन की नजर है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। डीसी ने बताया कि सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उधर, इस घटना के बाद झारखंड की सियासत काफी गरमा गई है और विपक्षी दल इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमलावर बने हुए हैं।