ओमेगा स्टडी सेंटर में 4 अगस्त से नए बैच की शुरुआत, छात्र-छात्राओं को मिलेगा लाभ

ओमेगा स्टडी सेंटर में 4 अगस्त से नए बैच की शुरुआत, छात्र-छात्राओं को मिलेगा लाभ

DARBHANGA : दरभंगा के मिर्जापुर स्थित मिथिला के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर में आगामी 4 अगस्त से इंजीनियरिंग, मेडिकल और बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए चार नये बैच की शुरुआत होने जा रही है। नये बैच में छात्र-छात्राओं को 11वीं-12वीं बोर्ड, मेडिकल, जेईई मेंस और एंडवास की तैयारी कराई जायेगी। जो छात्र एवं छात्राएं 12वीं पास कर 2023 में होने वाली आईआईटी और नीट की परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं उनके लिए ओमेगा टारगेट बैंच भी 4 अगस्त से शुरू की जा रही है।


संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने बताया कि संस्थान का मुख्य उद्देश्य है कि मिथिलांचल सहित उत्तर बिहार में शौक्षणिक वातावरण हो। इसके लिए संस्थान पिछले कई वर्षों से लगातार आईआईटी, मेडिकल और बोर्ड में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देकर अपनी उपयोगिता सिद्ध करता रहा है। संस्थान का उद्देश्य बेहतर और सर्वाधिक रिजल्ट देने के साथ साथ यह भी है कि बच्चों को आईआईटी एवं मेडिकल के तैयारी के लिए कहीं बाहर नहीं जाने पड़े।


वहीं उन्होंने बताया कि नए बैच में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों को उनके 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के आधार पर संस्थान स्कॉलरशिप दे रहा है। आपको बता दें कि ओमेगा स्टडी सेंटर के कई छात्र-छात्राओं का विगत कुछ वर्षों में देश के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी एवं दर्जनों मेडिकल कॉलेजों में चयन हुआ है। संस्थान ने 2022 जेईई मेंस प्रथम सत्र की परीक्षा में हिंमाशु को बिहार टॉपर के रूप में दिया है।