नियोजन नीति को लेकर छात्रों ने निकाली रैली, 60-40 नाय चलतो का लगाया नारा, सड़क जाम

नियोजन नीति को लेकर छात्रों ने निकाली रैली,  60-40 नाय चलतो का लगाया नारा, सड़क जाम

RANCHI: झारखंड नियोजन नीति को लेकर राज्य में छात्रों का बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. बता दें पूरे संताल परगना प्रमंडल में छात्र समन्वय समिति ने नियोजन नीति को लेकर सड़क जाम किया. वही दुमका में फूलो झानो चौक पर सैंकड़ो छात्र सड़क पर उतर आए हैं और चारों तरफ से सड़क को जाम कर दिया है. 


बता दें आदिवासी छात्रों के द्वारा सड़क जाम को देखते हुए कई अन्य संगठनों ने भी समर्थन दिया है. वही दुमका में बंद को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनात किया गया है. फ़िलहाल अभी तक कहीं से कोई अप्रिय घटना की खबर सामने नहीं आई है. जहां दुमका पाकुड़, दुमका भागलपुर, दुमका गोड्डा रोड भी इस आंदोलन से प्रभावित है.


दूसरी तरफ साहिबगंज में भी नियोजन नीति को लेकर बंदी समर्थक बंदी कराने निकले हैं. मुख्य मार्ग में बैठ कर सभी छात्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. मालूम हो कि सड़क पर उतरे छात्रों के प्रमुख मांगों में 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति बनाए जाने, खतियान के आधार पर ही नियोजन नीति बनाने, रिक्तियों के विरूद्ध आवेदन में अहर्ता सिर्फ भारत के नागरिक न लिख झारखंड का स्थानीय निवासी भी लिखे जाने और 60-40 के अनुपात को अविलंब रद्द करने की मांग शामिल हैं