नीतीश के इंडिया गठबंधन में जाने की चर्चा तेज, बनाये जा सकते हैं उप प्रधानमंत्री

नीतीश के इंडिया गठबंधन में जाने की चर्चा तेज, बनाये जा सकते हैं उप प्रधानमंत्री

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देश के उप प्रधानमंत्री बन सकते हैं। इसे लेकर INDIA गठबंधन की ओर से उन्हें ऑफर मिला है। सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आ रही है। दरअसल बहुमत हासिल करने के लिए एनडीए को 272 सीटें चाहिए जो बिना नीतीश कुमार के संभव नहीं है। यह बात इंडिया गठबंधन को भी मालूम है इसलिए मोदी सरकार को तीसरी बार मौका नहीं देना चाहती है इसी को लेकर इंडि गठबंधन ने नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री पद का ऑफर दिया है। क्योंकि इंडिया गठबंधन को बनाने वाले नीतीश कुमार ही हैं। 


मतगणना के बीच इसे लेकर राजनीति तेज हो गयी है और नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन में शामिल होने की भी चर्चा खूब हो रही है। दरअसल बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर जेडीयू उभर रही है। 16 सीटों में से 14 सीट पर जेडीयू लीड कर रही है। इन सभी सीटों पर जेडीयू आगे चल रही है। नीतीश को जीत के आगे बढ़ता देख अब सबकी नजर उन पर टिकी हुई है। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच आज बातचीत हुई है। PM मोदी ने भी TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से बातचीत की है। रुझानों के बीच शरद पवार ने भी चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार से संपर्क साधा है। 


नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में लाने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पावर को जिम्मेदारी दी गयी है। वही केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जीतनराम मांझी से बातचीत की। अब आरजेडी की ओर से भी दावा किया जा रहा है कि एक बार फिर नीतीश-तेजस्वी साथ नजर आएंगे। क्योंकि इस ओर पहले ही तेजस्वी ने इशारा क दिया था कि 4 जून को चाचा बड़ा फैसला ले सकते हैं। नीतीश कुमार को लेकर इस तरह आ रही बातों को जेडीयू नेता केसी त्यागी ने गलत बताया है। 


उन्होंने कहा कि नीतीश एनडीए में ही रहेंगे कही नहीं जाएंगे। वही राजद नेता मनोज झा ने कहा कि एनडीए को जो आंकड़े मिल रहे हैं उसमें अगर चंद्रबाबू और नीतीश कुमार के आंकड़े को निकाल दिया जाए तो एनडीए शून्य बट्टे सन्नाटा है कुछ हांसिल नही होगा। उन्होंने बताया कि तेजस्वी यादव ने पिछले दिनों कहा था चुनाव के बाद बड़े फैसले लिए जाएंगे। ऐसे में नीतीश जी जो भी फैसला लेंगे उसका एक सकारात्मक संदेश जाएगा। नीतीश जी की प्रवृत्ति तानाशाही के खिलाफ है। 


नीतीश जी हमारे राजनीतिक विरोधी हैं लेकिन वह हमारे अभिभावक भी हैं। INDIA की नींव भी नीतीश जी हीं डाले थे, सीमेंट उन्होंने हीं डाला था। नीतीश जी देश में एक बड़ी लकीर खींचेंगे देश को प्रगतिशील विकल्प देने के लिए राज्य तो बस एक छोटा सा हिस्सा है। बिहार में काउंटिंग बहुत स्लो चल रही.इलेक्शन कमीशन से भी हमने आग्रह किया है। बिहार के 40 सीटों सीट पर वोटिंग दो सवा दो लाख से ज्यादे नहीं हुई है, 3 साढ़े 3 बजे तक सब क्लीयर हो जाएगा।