नीतीश कुमार के करीबी MLA पर दर्ज हुआ मुक़दमा, JDU सांसद को बताया था काला नाग

नीतीश कुमार के करीबी MLA पर दर्ज हुआ मुक़दमा, JDU सांसद को बताया था काला नाग

BHAGALPUR : अपने अलग अंदाज और विवादास्पद बयानबाजी के कारण चर्चा में रहने वाले जदयू के गोपालपुर के विधायक और सचेतक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल अब मुश्किलों में फंस जाएंगे। उनके खिलाफ अब आपराधिक केस दर्ज हो गया है। इस बार ग्रामीण प्रशांत कुमार ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आपराधिक केस दर्ज कराते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई है।


जानकारी के अनुसार,प्रशांत के केस रिकॉर्ड की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रकाश कुमार राय ने आगे की कार्रवाई के लिए केस रिकॉर्ड को प्रथम श्रेणी के न्यायिक दंडाधिकारी राहुल दत्ता की अदालत में भेज दिया है। जहां 19 सितंबर को इस केस में आगे की कार्रवाई होनी है। अब कोर्ट यदि जदयू विधायक के खिलाफ कुछ आदेश देती है तो उनकी मुश्किलें अधिक बढ़ सकती है। 


प्रशांत कुमार ने केस दर्ज कराते हुए कहा कि गोपाल मंडल ने जदयू के भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अजय कुमार मंडल को काला नाग और यहां के पूर्व सांसद और जदयू पिछड़ा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को गोरा नाग बोलकर सार्वजनिक रूप से अपमानित किया है। प्रशांत गोपाल मंडल के पैतृक गांव नवगछिया के छोटी परबत्ता के रहने वाले हैं।


उन्होंने कहा कि ऐसे बोल से लाखों लोगों के बीच दोनों नेता अपमानिक हुए हैं। जब कार्यकर्ताओं ने उनके इस वक्तव्य का विरोध किया तो उन्होंने न सिर्फ गाली-गलौज किया बल्कि दबंगई भी दिखाई। केस दर्ज कराने वाले ने न्यायालय को जानकारी दी कि जिस बैठक में विधायक गोपाल मंडल ने सांसद अजय मंडल और पूर्व सांसद बुलो मंडल को काला और गोरा नाग बोलकर अपमानित कर रहे थे, उस बैठक में वह भी थे।


उधर, इस मामले में प्रशांत ने थाने में केस दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन थाने में उनका केस यह बोलते हुए नहीं लिया गया कि उनका गलत व्यवहार संज्ञेय अपराध की श्रेणी में नहीं आता है। जिसके बाद वह केस दर्ज कराने अधिवक्ता ब्रजेश कुमार वर्मा के साथ न्यायालय पहुंच गए। न्यायालय ने उनकी शिकायत पर संज्ञान ले लिया है।