नीतीश की गंदी बातों पर विधानसभा में भारी हंगामे के बाद CM बोले-मैं खुद अपनी निंदा करता हूं, BJP बोली-ऐसा मेंटल सीएम बर्दाश्त नहीं

नीतीश की गंदी बातों पर विधानसभा में भारी हंगामे के बाद CM बोले-मैं खुद अपनी निंदा करता हूं, BJP बोली-ऐसा मेंटल सीएम बर्दाश्त नहीं

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गंदी बातों पर बिहार विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हो गया. मंगलवार को नीतीश कुमार ने विधानसभा और विधान परिषद में जिस तरीके से महिला औऱ पुरूष के शारीरिक संबंधों को बताया था, उस पर पूरे देश में हंगामा खड़ा हो गया है. बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने भारी हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी ने कहा-ऐसे मेंटल मुख्यमंत्री ने पूरे देश में बिहार की भद्द पिटवा दी है. जवाब देने उठे नीतीश कुमार के चेहरे पर बौखलाहट दिख रही थी. नीतीश कुमार ने कहा-मैं अपनी निंदा खुद करता हूं, मैं अपनी बात वापस लेता हूं. लेकिन हंगामा होता रहा और सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी.


सदन शुरू होते ही हंगामा

बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में हंगामा खड़ा हो गया. बीजेपी विधायकों ने नीतीश कुमार शर्म करो के नारे लगाने शुरू कर दिये. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि एक मेंटल सीएम ने पूरे देश में बिहार की भद्द पिटवा दी है. क्या कोई दिमागी तौर पर सही व्यक्ति इस तरह की बातें कह सकता है, जो नीतीश कुमार ने कही है. विजय सिन्हा ने कहा-ऐसे व्यक्ति का मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहना बर्दाश्त नहीं है. नीतीश कुमार तत्काल इस्तीफा दें.


विजय चौधरी ने ठहाके लगाये

जब हंगामे की शुरूआत हुई तो उस समय नीतीश कुमार सदन में मौजूद नहीं थे. संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी विपक्षी विधायकों का जवाब देने के लिए उठे. पहले तो विजय चौधरी ने ठहाके लगाये. फिर विपक्षी विधायकों के हंगामे पर आपत्ति जतायी. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी बातों पर खेद जता दिया है. उन्होंने अपनी बात वापस ले ली है. दरअसल सदन में आने से पहले ही नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर किसी को उनकी बातों से तकलीफ पहुंची है तो वे अपनी बात वापस लेते हैं औऱ खेद प्रकट करते हैं. विजय चौधरी उसका जिक्र कर रहे थे. लेकिन बीजेपी के विधायकों ने हंगामा जारी रखा.


नीतीश आये और कहा-मैं अपनी निंदा खुद करता हूं


इसी बीच नीतीश कुमार सदन में पहुंचे. सदन में आते ही नीतीश कुमार बोलने के लिए उठ खड़े हुए. उन्होंने कहा कि वे अपनी बातों के लिए खेद प्रकट करते हैं. नीतीश ने कहा-मैं अपनी बातों को वापस ले रहा हूं. लेकिन बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी रहा. नीतीश की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार की जो मानसिक स्थिति हो गयी है उसमें वे बिहार नहीं चला सकते हैं. ऐसे मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिये.


उधर नीतीश कुमार बोल रहे थे-ये लोग (बीजेपी वाले) नारा लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री शर्म करो. मैं खुद पर शर्म कर रहा हूं. मैं माफी मांग रहा हूं. मैं अपनी निंदा खुद कर रहा हूं. इस दौरान नीतीश कुमार ये भी बताते रहे कि वे जनसंख्या नियंत्रण पर बोल रहे थे कि बिहार में कितना अच्छा काम हुआ है. महिलायें पढ गयी हैं तो प्रजनन दर कम गया है. 


नीतीश के भाषण के दौरान भी सदन में भारी हंगामा और शोर शराबा होता रहा. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन की कार्यवाही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी.