नीतीश के बेलगाम अफसर: SP ने महिला विधायक से कहा-मुझे ज्ञान मत दीजिये, MLA ने पुलिस हिरासत में मौत पर पूछा था सवाल

नीतीश के बेलगाम अफसर: SP ने महिला विधायक से कहा-मुझे ज्ञान मत दीजिये, MLA ने पुलिस हिरासत में मौत पर पूछा था सवाल

PATNA: बिहार के बेलगाम अधिकारी जनता की कौन कहे जनप्रतिनिधियों के साथ भी बदसलूकी करने का कोई मौका नहीं गंवा रहे. अब ताजा मामला एक एसपी की बदजुबानी का आया. महिला विधायक कह रही हैं कि जब उन्होंने एसपी से पूछा कि पुलिस हिरासत में लोग क्यों मर रहे हैं तो एसपी ने जवाब दिया-मुझे ज्ञान मत दीजिये.


कटिहार का है मामला

मामला कटिहार जिले का है. कटिहार के प्राणपुर से विधायक हैं निशा सिंह. शनिवार को उनके क्षेत्र के एक व्यक्ति की मौत पुलिस हिरासत में हो गयी थी. पुलिस ने आरोपी को शराब के मामले में गिरफ्तार किया था. लेकिन पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गयी. स्थानीय लोगों का कहना था कि पुलिस ने उसे बर्बरता से पीटा था इसलिए मौत हुई. मौत के बाद बाद लोगों में भारी आक्रोश फैल गया था औऱ उन्होंने थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी थी।


आज प्राणपुर की विधायक निशा सिंह लोगों से मिलने पहुंची. उन्होंने लोगों से बात की तो बताया गया कि पुलिस ल़ॉकअप में बर्बरता से पीट कर जान ले रही है. इसके बाद विधायक ने जिले के एसपी को फोन लगाया. विधायक निशा सिंह ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी खुद थी. विधायक ने बताया-जब मैंने एसपी को फोन लगाया तो एसपी ने कहा कि वे छुट्टी पर हैं. मैंने कहा कि फिर भी आपसे बात करनी है. मेरे क्षेत्र में लगातार ये दूसरी घटना है जब पुलिस की हिरासत में मौत हुई है. आपको कार्रवाई करना है तो करिये, मौत क्यों हो रही है. इसके बाद एसपी ने कहा-मुझे ज्ञान मत दीजिये।


विधायक निशा सिंह ने कहा कि आप खुद समझिये कि जब विधायक से एसपी ऐसे बात करते हैं तो आम लोगों के साथ क्या होता होगा. पुलिस क्या जनता के साथ क्या करती होगी ये खुद समझ लीजिये. निशा सिंह ने कहा कि एसपी का जवाब औऱ हिरासत में मौत ने फिर से साबित किया है कि बिहार में जंगलराज वापस आ गया है.


बता दें कि कटिहार के प्राणपुर थाने में शनिवार को शराब तस्करी के आऱोप में पकड़े गये प्रमोद नाम के युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी थी. स्थानीय लोगों को जब इसकी खबर मिली तो वे आक्रोशित हो उठे. लोगों का कहना था कि पुलिस ने युवक को बर्बरता से पीटा था जिसके कारण उसकी मौत हुई. आक्रोशित लोगों ने थाने पर हमला कर पुलिसकर्मियों को जमकर पीटा था. इसमें थानेदार समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये थे. पुलिस ने हमला कर रहे लोगों पर गोलियां भी चलायी थी.