नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 7 एजेंडों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 7 एजेंडों पर लगी मुहर

PATNA : वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कुल 7 एजेंटों पर मुहर लगी है. सरकार ने कृषि इनपुट सब्सिडी के लिए कुल 151 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है. इसके अलावा स्कूलों के रखरखाव के लिए राशि की स्वीकृति भी दी गई है.


इस अहम बैठक में कई और बड़े फैसले लिए गए हैं. राज्य सरकार ने जिला स्तरीय स्कूल के खर्च के लिए सालाना 12 लाख रुपये स्वीकृति दी है जबकि प्रखंड स्तर के स्कूलों पर खर्च के लिए 6 लाख रूपये  की स्वीकृति दी गई है. सरकार की तरफ से स्कूलों पर खर्च की जाने वाली जिस राशि को स्वीकृति दी गई है. उसके जरिए बिहार के स्कूलों का कायाकल्प होगा. स्कूल में रंग-रोगन के अलावे बागवानी और उसके बिजली बिल का भुगतान करने के लिए राशि की स्वीकृति दी गई है.


इसके अलावे नीतीश कैबिनेट ने बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के सत्रावसान को मंजूरी दे दी है. बजट सत्र 2020 को कोरोना संकट के कारण स्थगित कर दिया गया था और अब इसके सत्रावसान को मंजूरी दे दी गई है. बता दें कि सरकार ने खराब मौसम के कारण बिहार में किसानों की छाती पूर्ति के लिए पहले ही कृषि इनपुट अनुदान देने की घोषणा कर रखी है. अब एक बार फिर इनपुट सब्सिडी के लिए 151 करोड़ की राशि को मंजूरी दी गई है.