नीतीश बनेंगे I.N.D.I.A का कन्विनर ! बोले लालू यादव .... कल सब हो जाएगा फाइनल,मायावती को बुलाया कौन है

 नीतीश बनेंगे  I.N.D.I.A का कन्विनर ! बोले लालू यादव .... कल सब हो जाएगा फाइनल,मायावती को बुलाया कौन है

MUMBAI : एजेंडा रहेगा आगे की तैयारी करेंगे। चुनाव नजदीक आ रहा है। संयोजक कौन रहेगा कल तय होगा। 2024 की पूरी तैयारी हो गई है। यही तो वजह है कि हमलोग से मोदी परेशान है। मायावती को कहां हमलोग बुला रहे हैं। यह बातें आज राजद सुप्रीमों लालू यादव ने कल विपक्षी दलों की होने वाली मीटिंग से पहले अपने हेल्थ चेकउप के हॉस्पिटल जाते हुए कहा है। 


दरअसल, राजद सुप्रीमों लालू यादव से जब यह सवाल किया गया कि, I.N.D.I.A गठबंधन में नीतीश और खड़गे में से कन्विनर कौन बनेगा? इस सवाल के जवाब में लालू यादव ने कहा कि ये कल की बैठक में तय हो जाएगा। वहीं, बीएसपी सुप्रीमो मायावती के I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होने पर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा - हमने उन्हें बुलाया ही कब है। 


लालू यादव मुंबई में बुधवार को अस्पताल में चेपअप के लिए पहुंचे वहां उन्होंने पत्रकारों से बात की। उसके बाद  लालू ने कहा कि 2024 में I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी। I.N.D.I.A गठबंधन का एजेंडा आने वाले समय के लिए तैयारी करना होगा। चुनाव नजदीक आ रहे हैं। अब उम्मीदवार तय करने हैं तो हमें साथ बैठना होगा। जब उनसे गठबंधन के संयोजक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, यह कल तय किया जाएगा।


मालूम हो कि, मुंबई में होने वाली विपक्षी दलों की तीसरी बैठक में 26 दलों के लगभग 80 नेताओं के शामिल होने की संभावना है। मुंबई की इस  बैठक में विपक्षी गठबंधन का लोगो भी जारी किए जाने की चर्चा है। इसके साथ ही अब लालू यादव ने यह भी बता दिया है कि इस गठबंधन के संयोजक के नाम पर कल फैसला कर लिया जाएगा। इससे पहले इस गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को हुई थी। उसके बाद बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को दूसरी बैठक हुई थी।


इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा- मैं कुछ भी नहीं बनना चाहता, हम तो हर कहते आया हूं कि मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। हम तो बस सबको  एकजुट करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ सोमवार को यह बयान दिया था ।