NDA की बैठक में शामिल होने दिल्ली जाएंगे CM नीतीश, फोन पर PM मोदी से हुई बातचीत

NDA की बैठक में शामिल होने दिल्ली जाएंगे CM नीतीश, फोन पर PM मोदी से हुई बातचीत

PATNA : दिल्ली में आज एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार शामिल होंगे। इसको लेकर बीती रात सीएम नीतीश कुमार की पीएम मोदी से बातचीत हुई है। इससे पहले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन करके बैठक की जानकारी दी थी। वहीं, इस बैठक में लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी शामिल होंगे। यह बैठक आज शाम 4.30 बजे होगी।


दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिनभर अपने आवास में ही रहे। उन्होंने इस दौरान उन्होंने उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी व सांसद संजय झा के साथ चुनाव परिणाम को लेकर विचार-विमर्श किया। इस दौरान इन बातों को लेकर मंथन हुई कि आखिर एनडीए को इस बार सीट कम क्यों मिली ? चर्चा यह भी हुई कि आठ-नौ सीटों पर कैसे हार मिली।


मालूम हो कि,इस बार एनडीए को 9 सीटों का नुकसान हुआ है। पिछले चुनाव में 39 सीटें उसके खाते में आई थीं। जदयू को चार और भाजपा को पांच सीटों का झटका लगा है। जदयू को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया और जहानाबाद में हार का सामना करना पड़ा। जबकि, भाजपा को पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, औरंगाबाद एवं सासाराम (सु.) में शिकस्त मिली। लोजपा (आर) ने अपनी सभी पांच सीटें जीत लीं।


आपको बता दें ,बिहार में एनडीए को 30 और इंडिया गठबंधन को 9 सीटें मिलीं, जबकि बाकी एक सीट पूर्णिया में निर्दलीय पप्पू यादव ने परचम लहराया। एनडीए में जदयू को 12, भाजपा को 12, लोजपा (आर) को 5 और हम को एक सीट हासिल हुई। वहीं, इंडिया में राजद को 4, कांग्रेस को 3, भाकपा माले को दो सीटें हासिल हुई हैं।