नौकरी पर नीतीश के दावों से RJD में बौखलाहट: प्रेस कांफ्रेंस कर कहा-तेजस्वी के संकल्प को पूरा कर रहे हैं CM, याद करें 15 अगस्त को क्या कहा था?

नौकरी पर नीतीश के दावों से RJD में बौखलाहट: प्रेस कांफ्रेंस कर कहा-तेजस्वी के संकल्प को पूरा कर रहे हैं CM, याद करें 15 अगस्त को क्या कहा था?

PATNA: बिहार में सरकार चला रहे महागठबंधन में अब नया खेल शुरू हो गया है. सरकारी नौकरी देने का श्रेय कौन लेगा. शनिवार को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटते समय नीतीश ने कहा था कि वे अपने सात निश्चय को पूरा करने के लिए नौकरी दे रहे हैं. नीतीश ने सरकारी नौकरियों का कोई श्रेय तेजस्वी यादव को नहीं दिया था. आज तेजस्वी यादव ने अपने नेताओं को मैदान में उतारा. राजद नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस किया और कहा-नीतीश कुमार तो तेजस्वी यादव के संकल्पों को पूरा कर रहे हैं. बिहार में सरकारी नौकरी तेजस्वी यादव के कारण दी जा रही है. 


राजद का दावा

राजद ने आज प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए अपने कई नेताओं को उतारा. पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत कई नेता प्रेस से बात करने के लिए पहुंचे. लेकिन प्रेस कांफ्रेंस में सिद्दीकी ज्यादातर खामोश बैठे रहे. तेजस्वी के खास माने जाने वाले राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने मीडिया के सामने अपने नेता की उपलब्धि गिनायी. 


शक्ति सिंह यादव ने कहा-बिहार में बेरोजगारों को नौकरी देने का श्रेय तेजस्वी यादव को जाता है. 15 अगस्त 2022 को नीतीश कुमार ने खुद गांधी मैदान में तेजस्वी यादव का हाथ पकड़ कर कहा था कि इन्होंने वादा किया है 10 लाख नौकरी का तो नौकरी भी देंगे और रोजगार भी देंगे. राजद प्रवक्ता ने कहा नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के संकल्पों को पूरा कर रहे हैं. 


आंगनबाड़ी, पंचायत प्रतिनिधि का पैसा बढ़ने का श्रेय भी तेजस्वी को राजद नेताओं ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि तेजस्वी के संकल्प के कारण न सिर्फ सरकारी नौकरियां दी जा रही है बल्कि और भी ऐसे फैसले लिये जा रहे हैं जिसका वादा तेजस्वी यादव ने पहले किया था. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव से पहले आंगनबाड़ी सेविकायें मिलने आती थीं तो उन्हें कहा आश्वासन दिया गया था कि पैसा बढ़ाया जायेगा. अब सरकार ने उनका पैसा बढ़ा दिया है. इसी तरह ग्राम पंचायत के मुखिया, उप मुखिया, वार्ड सदस्य, सरपंच, उप सरपंच और पंच का भत्ता भी राजद के कारण बढ़ा है.


नीतीश का दावा झूठा

राजद नेताओं ने खुल कर तो ये नहीं बोला कि नीतीश कुमार नौकरियों को लेकर झूठ बोल रहे हैं लेकिन इशारों में सारी बात कर दी. नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में शनिवार को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटते समय कहा था कि सरकारी नौकरी देने का उनका वादा सात निश्चय पार्ट-2 का भाग है. नीतीश का सात निश्चय पार्ट-2 उस वक्त तैयार हुआ था जब भाजपा के साथ उनका गठबंधन था. 2020 के विधानसभा चुनाव के समय नीतीश ने सात निश्चय पार्ट-2 जारी किया था. नीतीश कुमार 2020 का विधानसभा चुनाव न सिर्फ भाजपा के साथ मिलकर लड़े थे बल्कि चुनाव के बाद बीजेपी के साथ सरकार भी बनायी थी.


राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने आज कहा कि अगर सरकारी नौकरी देने का फैसला पहले का था तो क्यों नहीं पूरा गया. नौकरियों की सारी प्रक्रिया पिछले 15 महीनों में पूरी की गयी है. यानि जब से राजद सरकार में आयी तब से सारा काम किया गया.