मुजफ्फरपुर जर्दा व्यवसाई हत्याकांड का खुलासा, पुलिस एनकाउंटर में मर्डर केस के तीन आरोपी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर जर्दा व्यवसाई हत्याकांड का खुलासा, पुलिस एनकाउंटर में मर्डर केस के तीन आरोपी गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में जर्दा व्यवसाई हत्याकांड के तीन आरोपियों को पुलिस ने शनिवार की देर रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. दोनों तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग जिसमें पुलिस की गोली लगने से एक अपराधी घायल हो गया. मौके से कुल दो अपराधियों की गिरफ्तारी हुई. पुलिस ने मौके से हथियार और बाइक भी बरामद किया है. 


गिरफ्तार अपराधियों की पहचान शहर के एक व्यवसायी पुत्र राहुल कुमार, जहानाबाद घोषी के सुमित और भिखनपुरा के विश्वजीत के रूप में हुई है. सुमित के पैर में गोली लगी है. वह वर्तमान में किराए के मकान में अमगोला में रहता है. उसको सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से SKMCH भेजा जाएगा. 


SSP जयंतकांत ने बताया कि ये तीनों अपराधी व्यवसायी गोविंद ड्रोलिया के मर्डर में संलिप्त थे. उनकी हत्या व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता में हुई थी. व्यवसाई का बेटा राहुल इस हत्या का मास्टरमाइंड है. विस्तृत पूछताछ जारी है. वैज्ञानिक साक्ष्य से पुलिस राहुल तक पहुंची थी. उसे हिरासत में लिया गया था. उसी की निशानदेही पर अन्य दो अपराधियों को पकड़ने पुलिस गयी थी, जहां एनकाउंटर हुआ. पुलिस के अनुसार राहुल के पिता भी पान मसाला कारोबारी हैं. 


गोविंद की दुकान के समीप उसकी भी दुकान है. राहुल भी दुकान पर बैठता है. दोनों का धंधा एक होने के कारण आपस मे तनातनी चल रही थी. बताया जा रहा है कि गोविंद और राहुल के बीच इसे लेकर पूर्व में विवाद भी हुआ था, वहीं से इस पूरे मर्डर केस की साजिश रची गयी थी. सुमित और राहुल ममेरे भाई बताए जा रहे हैं.


पुलिस पूछताछ में राहुल ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. बताया कि गोविंद की हत्या की साजिश रचने के बाद वो लोग एक सप्ताह तक उसकी रेकी करते रहे. वह कब घर से निकलता, कब लौटता, दुकान पर कितने देर बैठता. इन तमाम बातों की अच्छे से रेकी की थी, फिर पिछले रविवार को इस प्लान का अंजाम तक पहुंचाने का समय आ गया. पिछले रविवार को राहुल और सुमित ने दरवाजे पर ही व्यवसायी की हत्या कर दी. गोली सुमित ने चलाई थी.