मुस्लिम नेताओं के साथ CM नीतीश आज करेंगे बड़ी बैठक, ललन सिंह को साथ लेकर तैयार होगी नई रणनीति

मुस्लिम नेताओं के साथ CM नीतीश आज करेंगे बड़ी बैठक, ललन सिंह को साथ लेकर तैयार होगी नई रणनीति

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से निकलकर सामने आ रही है जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर अल्पसंख्यक नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद होंगे। उम्मीद बताई जा रही है कि इस बैठक के बाद नीतीश कुमार कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर 11:00 बजे अपने आवास पर अल्पसंख्यक नेताओं के साथ बैठक करने वाले। इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद होंगे। इसके साथ ही बिहार विधान परिषद के सदस्य समेत साथ कई नेता मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही कई कैबिनेट के मंत्री और कई बड़े नेता शामिल होंगे।


बताया जा रहा है कि, आने वाले लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यकों की अधिक भागीदारी को लेकर पार्टी कोई बड़ा निर्णय लेने जा रही है। लिहाजा मुख्यमंत्री नीतीश ने अपने आवास पर अल्पसंख्यक नेताओं की बैठक बुलाई है।


आपको बताते चले कि, पिछले दिनों जब गांधी जयंती के मौके पर राज्य सरकार की तरफ से जाति आधारित गणना का रिपोर्ट पेश किया गया तो उसमें अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की संख्या 17.70% बताई गई। इसके साथ ही 23149925 है। राज्य में यह  समुदाय दूसरे जगह पर है ऐसे में यह समाज अगर एक साथ होकर किसी राजनीतिक पार्टी को अ[पना समर्थन दे तो फिर दूसरे दल के लिए काफी मुश्किल होने वाली है।