मुख्यमंत्री लायक नहीं हैं नीतीश कुमार : आरजेडी बोला..सिर्फ किताबी समाजवादी हैं नीतीश

मुख्यमंत्री लायक नहीं हैं नीतीश कुमार : आरजेडी बोला..सिर्फ किताबी समाजवादी हैं नीतीश

PATNA: आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। कहा है कि नीतीश कुमार किताबी समाजवादी हैं वो मुख्यमंत्री बनने के लायक नहीं है। पटना में फर्स्ट बिहार संवाददाता विश्वजीत आनंद से बातचीत करते हुए उन्होंने पीएम मोदी और एक्जिट पोल को लेकर भी अपनी बातें रखी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पीएम मोदी की मुलाकात पर कहा कि मोदी और नीतीश के जीवन में खड्यंत्र हीं सबसे बड़ी चीज है। 


जगदानंद ने आगे कहा कि मोदी का जीवन हीं खड़यंत्र से शुरू हुआ। वो अपनी पार्टी में खड़यंत्र कर रहे हैं। अपने देश और प्रदेश में भी खड़यंत्र करते हैं। प्रधानमंत्री के रूप में कहीं नरेंद्र मोदी का नाम आगे नही था। पीएम की रेस में नीतिन गडकरी बहुत आगे थे। लेकिन खड़यंत्र करके और अम्बानी-अडानी के द्वारा कुप्रचार करवा कर नरेंद्र मोदी कुर्सी पर बैठ गए। जगदानंद सिंह ने कहा कि ख़डयंत्र करने वाले आपस में मिल चुके हैं दो लोग और खड़यंत्र की रचना करेंगे। लेकिन इस बार जनता इनके खड़यंत्र को स्वीकार करने वाली नही है। खासकर बिहार की जनता पूरी तरह से सजग है। नीतीश कुमार के पलटी मारने और महागठबंधन में फिर आने पर राजद प्रदेश अध्यक्ष


जगदानंद सिंह ने कहा कि हमलोग अपने स्वभाव के साथ बने है और नीतीश कुमार अपने स्वभाव के साथ बने हैं। हमलोग कभी दंगाई के साथ नहीं जाते हैं लेकिन अगर कभी काई समाजवादी आंदोलन का साथी किसी दंगाई और उन्मादी का साथ छोड़कर हमारे शरण में आता है तो हमलोग यह मान कर चलते हैं कि कोई समाजवादी दंगाईयों और उन्मादियों के साथ भटक गया था फिर से समाजवादी रास्ते पर आ रहा है तो हमलोग शरण दे देते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किताबी समाजवादी हैं। अनुभव के आधार पर कोई समाजवाद नहीं होता। खेत खलिहान से कोई मतलब नहीं, जनता की समस्या से कोई मतलब नहीं ऐसे लोग जादूगर की तरह केवल चमत्कार दिखाने का प्रयास करते हैं। जो आमजनता की दुख और समस्या को नहीं समझेगा वो लंबे समय तक राजनीति नहीं कर सकता। 


नीतीश कुमार को केवल अवधी पर विश्वास था उपलब्धि पर नहीं, कितने दिन तक रहकर मैं रिकार्ड बनाता हूँ। जगदानंद ने कहा कि नीतीश कुमार के सामने शर्त क्या होगी, शर्त पर तो टिकते हीं नही है। जो मिट्टी में मिलकर भाजपा से हाथ मिला लिया उनको हमलोग क्या सिख दे सकते हैं। सच्चाई यह है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के लायक ही नहीं हैं। लेकिन बिहार को दंगाइयों से उन्मादियों से कहीं से भी थोड़ी सी राहत मिल जाए इसके लिए हमलोग तैयार रहते हैं। मुख्यमंत्री कौन होगा ये बिहार की जनता तय करेगी। 25 के चुनाव में और बदहाल बिहार को बचाने के लिए जनता हमलोगों के साथ होगी। नरेंद्र मोदी का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा कि लोकसभा के बाद देश में बड़ी राजनीतिक उलटफेर देखने को मिलेगी इस पर राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने स्वीकार कर लिया है कि वो अभी तक छोटी राजनीति कर रहे थे और छोटी राजनीति करने वालों को बड़ी बात कहने पर विश्वास ही नहीं रहा है।