मुखिया जी ने दी कोरोना की सूचना, DMCH की टीम ने की मरीज की जांच

मुखिया जी ने दी कोरोना की सूचना, DMCH की टीम ने की मरीज की जांच

DARBHANGA : जिले में पहला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने का मामला सामने आया है। मुखिया की सूचना पर डीएमसीएच की मेडिकल टीम ने मरीज की जांच की है। हालांकि रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आया है। 


मिली जानकारी के मुताबिक बहादुरपुर प्रखण्ड में उघरा महपारा पंचायत के दाइंग ग्राम निवासी 75 साल के सूरज नारायण महासेठ भारत दर्शन तीर्थ यात्रा पर गये थे। यात्रा से लौटने बाद उनकी तबीयत नासाज हो गयी। बीमारी के लक्षण कुछ-कुछ कोरोना के लक्षण से मिल रहे थे। इसके बाद गांव मुखिया की पहल पर तुरंत मेडिकल टीम को सूचना दी गयी। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग सूरज नारायण महासेठ पहले से ही टीबी के मरीज भी हैं। 


पंचायत के मुखिया निरंजन यादव ने कोरोना वायरल के लक्षण की सूचना के बाद तुरंत दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की टीम को इसकी सूचना दी। फिर तत्परता दिखाते हुए मरीज को तत्काल डीएमसीएच लाया गया। हालांकि संदिग्ध में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि फिलहाल नही हुई है। संदिग्ध को फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है।डीएमसीएच अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद ने कहा कि मरीज की हिस्ट्री है कि वह तीर्थ यात्रा गया था, तीर्थ यात्रा से लौटने के बाद उसे सर्दी खांसी के लक्षण आ गए जिससे उसके परिजन के द्वारा हम लोगों को सूचना दिया गया कि करोना के लक्षण देखे जा रहे हैं। इसके बाद अस्पताल के द्वारा एंबुलेंस भेजकर उसे यहां रखा गया है और उसके ब्लड सैंपल को निकालकर पटना भेजने की तैयारी की जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि हम लोग इनको संदिग्ध मरीज मानकर उनका इलाज कर रहे हैं।