मुहर्रम की मजलिस को लेकर हंगामा, दो पक्षों में जमकर हुई पत्थरबाजी

मुहर्रम की मजलिस को लेकर हंगामा, दो पक्षों में जमकर हुई पत्थरबाजी

KANPUR : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने सभी त्योहारों में आयोजित होने वाले जुलूस और मजलिस पर रोक लगा दी है. इसी बीच मोहर्रम की मजलिस को लेकर कानपुर के ग्वालटोली में बवाल हो गया. मामले में दो पक्ष आमने-सामने आये और जमकर पत्थरबाजी होनी शुरू हो गई. बाद में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई. बवाल को बढ़ता हुआ देखकर मस्जिद के मौलाना ने दखल दिया और उत्तेजित भीड़ को शांत कराया. 


बताया जा रहा है कि चार थानों की फोर्स और अफसर पेट्रोलिंग कर रहे थे तभी एक घर के अंदर मजलिस पढ़ी जा रही थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने डॉ. अली फैजान को गिरफ्तार कर लिया. खबर फैलते ही सैकड़ों की भीड़ थाने पहुंच गई और नारेबाजी के साथ घेराव कर दिया. वहीं पुलिस बल की भारी मात्रा में तैनाती देखकर भीड़ और भड़क गई. इस बीच कुछ लोगों ने मामले को शांत कराया. लेकिन, अचानक से हुए कुछ अभद्र कमेंट के कारण भीड़ और भड़क गई और जमकर पथराव होना शुरू हो गया. 


देखते ही देखते दोनों पक्षों की तरफ से पथराव होना शुरू हो गया. स्थिति अनियंत्रित होने पर पुलिस फोर्स को सड़कों पर उतरना पड़ा और लाठी लेकर उपद्रवियों को खदेड़ दिया. जिससे इलाके में भगदड़ मच गई, जिसमें तीन लोग घायल हो गए.