पटना : रेलवे के जूनियर इंजीनियर की हत्या, मोकामा में अपराधियों ने मारी ताबड़तोड़ गोली

पटना : रेलवे के जूनियर इंजीनियर की हत्या, मोकामा में अपराधियों ने मारी ताबड़तोड़ गोली

PATNA : राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के दावे अपनी जगह है लेकिन जमीनी हकीकत अपराधिक घटनाओं के तौर पर सामने आ रही है। मोकामा में रेलवे के जूनियर इंजीनियर की गोली मारकर अपराधियों ने हत्या कर दी है। रेलवे के जूनियर इंजीनियर पंकज कुमार समस्तीपुर में पोस्टेड थे और गुरुवार की रात तकरीबन 8 बजे उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंकज मोकामा के शकरवार टोला के रहने वाले थे। वह हर दिन समस्तीपुर से ट्रेन से बरौनी आते थे फिर वहां से बाइक से घर आते थे। बाइक पर सवार अपराधियों ने पंकज को उस वक्त गोलीबारी जब वह कोलसाइडिंग मोहल्ले से गुजर रहे थे। 


36 साल के पंकज कुमार के इंतजार में पहले से ही अपराधियों ने डेरा जमा रखा था। घात लगाए अपराधियों ने उन पर तीन से चार गोली चलाई। एक गोली कमर में लग गई जिससे वह बाइक से नीचे जा गिरे। घटना के बाद अपराधी वहां से निकल भागे। स्थानीय लोगों की नजर जब पंकज पर पड़ी तो उसे नागरथ अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना को लूट के मकसद से अनजान नहीं दिया गया यह साफ है। पंकज का मोबाइल फोन, कैश और उनके सोने की चेन भी सही सलामत है। 


इस वारदात के बाद पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस का भी मानना है कि घटना लूट के लिए नहीं बल्कि किसी और मकसद से अंजाम दी गई है। परिजनों का कहना है कि 10 दिन पहले पंकज का किसी बात को लेकर पड़ोसी से विवाद हुआ था। मारपीट भी हुई थी। पड़ोसी ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। इस एंगल से भी जांच जारी है। एक बात सच है कि अपराधियों ने जिस तरह पंकज को टारगेट किया उन्हें मालूम था कि पंकज कितने बजे घर लौटता है।