बिहार : साली पर आया जीजा का दिल, मज़ाक-मज़ाक में लेकर भागा

बिहार : साली पर आया जीजा का दिल, मज़ाक-मज़ाक में लेकर भागा

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक जीजा द्वारा नाबालिग साली को बहकाकर उसका अपहरण करने का मामला सामने आया है. नाबालिग के परिजनों ने थाने में मदद की गुहार लगाते हुए अपने दामाद के खिलाफ रिपोट दर्ज कराई है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 


मामला शहर के गोबरसही इलाके से है. परिजनों ने बताया कि आरोपी जीजा का नाम विनोद सहाय है जो कि मधुबनी जिले का निवासी है. विनोद अक्सर अपनी साली से हंसी-मजाक करते रहता था. घर के लोगों को किसी प्रकार का शक नहीं हुआ लेकिन विनोद काफी तेज तर्रार निकला. उसने हंसी-मजाक के दौरान ही 16 साल की नाबालिग साली को कई उल्टी-सीधी बातें पढ़ा दीं. इसके बाद उसके व्यवहार में बदलाव होने लगा. वह अधिक समय तक जीजा के आसपास ही रहने लगी. इसका युवक की पत्नी भी विरोध करती थी, किंतु दोनों पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए नाबालिग के घरवालों ने उसे समझाना शुरू किया. 


ससुराल वालों ने अपने दामाद को भी समझाया, परंतु बात आगे बढ़ गई थी. जब दोनों के रवैये में कोई बदलाव नहीं हुआ तो विनोद के ससुराल वालों ने सख्ती से बात की. जिसके बाद कहासुनी होने लगी और वह यहां से अपने घर मधुबनी लौट गया. इसी बीच नाबालिग अपनी दो सहेलियों के साथ कपड़ा खरीदने गोबरसही गई थी. पूरा दिन गुजर जाने के बाद भी वह वापस नहीं आई. इसके बाद अपने स्तर से उसकी खोज शुरू हुई. 


सभी रिश्तेदारों और सहेलियों के पास तलाश की गई, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा. निराश होकर परिजनों ने इसकी सूचना थाने में दी. जिसमें अपने दामाद पर ही छोटी बेटी को बहला-फुसलाकर गलत नीयत से अपहरण करने का आरोप लगाया. पूरे मामले के बारे में जब थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह संवेदनशील मामला है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपित और उस नाबालिग के मोबाइल की सीडीआर मंगवाई जा रही है. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.