बिहार में आंधी और बारिश का अलर्ट, इन तीन जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी

बिहार में आंधी और बारिश का अलर्ट, इन तीन जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी

BEGUSARAI: मौसम विभाग ने एक बार फिर से बेगूसराय, लखीसराय और शेखपुरा  में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के द्वारा जारी किए अलर्ट के अनुसार इन जिलों  में 3 बजकर 20 मिनट  से  लेकर अगले तीन घंटों में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

विभाग की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में बेगूसराय, लखीसराय और शेखपुरा  में दो से तीन घंटे के अंदर में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही तेज गति से तेज हवाएं भी चलेगी.  मध्यम बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है.   

मौसम विभाग ने जारी किए गए अलर्ट में लिखा है कि अगले तीन घंटों के में बेगूसराय समेत सभी तीन जिलों के कुछ इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही वज्रपात होने की भी आशंका  है. 

बता दें कि चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर बिहार में दिखने लगा है. पटना समेत कई जिलों में बारिश हुई. कही पर बारिश तेज तो कही पर हल्की हुई है. तूफान की वजह से बिहार से झारखंड तक ट्रफ लाइन बन गई है. इसके कारण बिहार के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है. निसर्ग तूफान के असर को देखते हुए मौसम विभाग ने पटना सहित बिहार के सभी जिलों में 5 जून को यलो अलर्ट जारी किया है. बिहार, झारखंड होते हुए छत्तीसगढ़ के ऊपरी हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है.