मैट्रिक की कॉपी नहीं जांचने पर 10 नियमित शिक्षक सस्पेंड, माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने की कार्रवाई, देखें लिस्ट

मैट्रिक की कॉपी नहीं जांचने पर 10 नियमित शिक्षक सस्पेंड, माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने की कार्रवाई, देखें लिस्ट

BEGUSARAI: बिहार विद्यालय परीक्षा संचालन अधिनियम का उल्लंघन करने तथा परीक्षार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने के आरोप में बिहार के माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बुधवार को बेगूसराय के दस नियमित सहायक शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड करने के साथ ही इन लोगों पर विभागीय कारवाई भी शुरू की गई है और निलंबन अवधि में मुख्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी का कार्यालय होगा।


निलंबित किए गए शिक्षकों में उच्च विद्यालय मोहनपुर के शिक्षक शशिभूषण प्रसाद सिंह, उच्च विद्यालय परिहारा के शिक्षक कृष्ण मुरारी चौहान, उच्च विद्यालय बागबारा के शिक्षक नरेंद्र कुमार सिंह, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बदलपुरा की शिक्षिका किरण देवी, उच्च विद्यालय महेंद्रपुर के शिक्षक बहादुर सिंह, बीएसएस कॉलेजिएट उच्च विद्यालय के शिक्षक डॉ सुबोध कुमार, उच्च विद्यालय सकरौली की शिक्षिका शकुंतला कुमारी, बीपी उच्च विद्यालय के शिक्षक प्रभात कुमार शर्मा, उच्च विद्यालय साहेबपुर कमाल के शिक्षक रामरतन प्रसाद यादव तथा ओमर उच्च विद्यालय तेघड़ा के शिक्षक जनक किशोर मिश्रा हैं।

इन शिक्षकों के विरुद्ध गठित आरोपों की जांच के लिए मुंगेर प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक तथा प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी के रूप में माध्यमिक शिक्षा बेगूसराय के डीपीओ को नामित किया गया है। इन लोगों पर आरोप है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अधिनियम 1961 का का उल्लंघन तथा परीक्षार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करते हुए बिहार सरकारी सेवक नियमावली का उल्लंघन किया है। इधर बिहार सरकार के माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा एक साथ दस शिक्षकों पर हुई कार्रवाई से शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया है।