पटना : मनचलों की छेड़खानी से परेशान छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया, प्राचार्य ने पुलिस में की शिकायत

पटना : मनचलों की छेड़खानी से परेशान छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया, प्राचार्य ने पुलिस में की शिकायत

PATNA : बात सुनने में थोड़ी अजीब लगती है लेकिन सच है। बिहार में महिला सशक्तिकरण को लेकर किए गए काम की चर्चा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगभग हर दिन करते हैं। साइकिल पर सवार होकर स्कूल जाने वाली बच्चियों की कहानी और बिहार सरकार की उपलब्धियां बताने में वह पीछे नहीं रहते लेकिन पटना जिले से जो खबर सामने आई है और वह बेहद चौंकाने वाली है। मनचलों की छेड़खानी से परेशान छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। 


दरअसल यह पूरा मामला पटना जिले के मनेर थाना के ब्यापुर का है। यहाँ राजकीय मध्य विद्यालय की छात्राएं और शिक्षिकाएं इन दिनों स्थानीय लफंगों और शोहदों से परेशान हैं। हालत यह है कि इस स्कूल में पढ़ने वाली लगभग 40 से 50 फीसदी छात्राओं ने इन शोहदों के भय से स्कूल जाना छोड़ दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल के प्राचार्य राजकुमार ने मनेर थाना में स्थानीय लफंगों व शोहदों के खिलाफ लिखित शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग की है। इस स्कूल में 690 छात्राएं और 9 शिक्षिकाएं हैं। इन शोहदों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे शिक्षिकाओं को देखकर अश्लील गाना गाने लगते हैं। शिक्षिकाएं चुपचाप इन शोहदों के बीच से किसी तरह गुजर जाती हैं। प्राचार्य को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए मनेर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करा दी है पुलिस से मनचलों के ऊपर कार्रवाई करने का आग्रह किया है। 


मनचलों के कारण छात्राओं का स्कूल नहीं जाना अपने आप में पुलिस से लेकर शिक्षा विभाग तक के अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा गया है। मनेर थानाध्यक्ष ने कहा है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। जबकि जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार के मुताबिक मनेर के बीईओ को अब जांच के लिए भेजने का फैसला किया गया है। शिक्षा विभाग इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रहा है।