मानवता शर्मसार: नवजात बच्चे का सिर कुत्तों का बना निवाला, निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही उजागर

मानवता शर्मसार: नवजात बच्चे का सिर कुत्तों का बना निवाला, निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही उजागर

CHHAPRA: छपरा के एकमा में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक नवजात बच्चे का सिर कुत्तों का निवाला बन गया। आवारा कुत्ते बच्चे के सिर लो मुंह में दबाकर काफी देर तक भटकते रहे। लोगों की जब इसपर नजर पड़ी तो कुत्तों को मारकर भगाया। पूरे मामले में एक निजी नर्सिंग होम की लापरवाही उजागर हुई है। घटना एकमा ब्लॉक रोड की है।


बताया जा रहा है कि एक कुत्ता नवजात बच्चे का सिर घसीटकर कहीं ले जा रहा था। लोगों की भीड़ देख कुत्ता बच्चे का सिर सड़क पर ही छोड़कर भाग गया। लोगों का कहना है कि आसपास में कई नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा है, जहां अवैध रूप से गर्भ में पल रहे बच्चों का लींग परिक्षण किया जाता है। अस्पताल प्रशासन द्वारा मेडिकल कचरे का निपटारा ठीक ढंग से नही किया जाता है और उसे कही भी फेंक दिया जाता है।


स्थानीय लोगों का कहना है कि यह काफी शर्मनाक घटना है। इसको रोकने के लिए नर्सिंग होम पर कार्रवाई होनी चाहिए ताकि इस अनैतिक काम को रोका जा सके। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि आखिर कैसे और किन परिस्थितियों में नवजात बच्चे का सिर सड़क पर फेंका गया और किसकी लापरवाही से यह काम हुआ है। बच्चे की मौत कैसे हुई है और उसके मां बाप कौन थे। यह घटना इलाके के लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।