ममता ने मोदी को ललकारा, कहा- मर जाउंगी, लेकिन पश्चिम बंगाल में नहीं बनने दूंगी डिटेंशन सेंटर

ममता ने मोदी को ललकारा, कहा- मर जाउंगी, लेकिन पश्चिम बंगाल में नहीं बनने दूंगी डिटेंशन सेंटर

KOLKATA: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार को ललकारा हैं. ममता ने कहा कि मैं मर जाउंगी, लेकिन पश्चिम बंगाल में डिटेंशन सेंटर स्थापित नहीं होने दूंगी.

ममता बनर्जी उत्तर 24 परगना जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी. इस दौरान कहा कि राज्य के लोग अफवाहों में मत आइये. वें (केंद्र सरकार) कह रहे है कि बंगाल में डिटेंशन सेंटर स्थापित करेंगे. लेकिन यहां पर सत्ता में कौन हैं. मैं अपनी जान लेने को लिए तैयार हूं. लेकिन यहां पर भाजपा को डिटेंशन सेंटर खोलने नहीं दूंगी. भले ही इसको लेकर मुझे मरना पड़े.

इससे पहले भी दे चुकी हैं चुनौती

ममता बनर्जी को केंद्र सरकार से पंगा लेने की पुरानी आदत हैं. वह इससे पहले भी केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा चुकी हैं कि किसी भी कीमत पर वह अपने राज्य में एनआरसी लागू नहीं होने देगी. चाहे इसको लेकर जो भी करना पड़े. वही, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह चुके हैं कि बंगाल समेत सभी राज्यों में एनआरसी लागू होकर रहेगा. ममता सीएए को लेकर भी केंद्र पर निशाना साध चुकी हैं. बंगाल में राजनीति को लेकर ममता की पार्टी टीएमसी और बीजेपी में टकराव जारी है. यही कारण है कि ममता केंद्र की कई योजनाओं को अपने यहां लागू नहीं होने देना चाहती है.

जाने डिटेंशन सेंटर के बारें में

डिटेंशन सेंटर अवैध विदेशी नागरिकों को रखा जाता है. भारत के दि फॉरेनर्स एक्ट के सेक्शन 3(2)(सी) के तहत केंद्र सरकार को यह अधिकारहै कि वह किसी भी अवैध नागरिक को देश से बाहर निकाल सकती है. बाहर करने की प्रकिया के दौरान ऐसे लोगों को इन्हीं डिटेंशन सेंटरों में ही रखा जाता है.