मजदूर संगठन समिति से जुड़े लोगों के ठिकानों पर NIA का छापा, सरकार ने संगठन पर लगाया था बैन

मजदूर संगठन समिति से जुड़े लोगों के ठिकानों पर NIA का छापा, सरकार ने संगठन पर लगाया था बैन

BOKARO: झारखंड के बोकारो में मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव बच्चा सिंह सहित तीन लोगों के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA छापेमारी कर रही है. मंगलवार की सुबह-सुबह रांची से NIA की टीम बोकारो पहुंची और बोकारो थर्मल स्थित निसनहाट कॉलोनी में DVC स्थित बच्चा सिंह के आवास पर छापा मारा. इसके साथ ही NIA  मजदूर संगठन समिति के नागेश्वर महतो और संजय तुरी के आवास पर भी छापेमारी कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी संगठन से जुड़े मामले को लेकर जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है.


आपको बता दें बच्चा सिंह जिस मजदूर यूनियन के महासचिव हैं. जिसका नाम मजदूर संगठन समिति है. इसे मजदूर यूनियन पर झारखंड सरकार ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन होने का आरोप लगाकर प्रतिबंध लगा दिया था. कोर्ट के आदेश पर बाद में संगठन पर से प्रतिबंध हटा लिया गया था.


फिलहाल बोकारो में मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव बच्चा सिंह सहित तीन लोगों के ठिकानों पर NIA छापेमारी कर रही है. मंगलवार की सुबह रांची सेNIA की टीम बोकारो पहुंची और बोकारो थर्मल स्थित निसनहाट कॉलोनी में डीवीसी स्थित बच्चा सिंह के आवास पर छापा मारा. इसके साथ NIA मजदूर संगठन समिति के नागेश्वर महतो और संजय तुरी के आवास पर भी छापेमारी कर रही है. वही मौके जिला के कई थाना के पुलिस भी मौजूद है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छापेमारी में एनआईए को कुछ नक्सली साहित्य, परिचय पत्र आदि बरामद हुआ है.