महागठबंधन में महाघमासान: कटिहार में नामांकन करने पहुंचे तारिक अनवर बगैर पर्चा दाखिल किये वापस लौटे, आलाकमान से आय़ा फऱमान

महागठबंधन में महाघमासान: कटिहार में नामांकन करने पहुंचे तारिक अनवर बगैर पर्चा दाखिल किये वापस लौटे, आलाकमान से आय़ा फऱमान

KATIHAR: कटिहार के चुनावी रण में आज एक बड़ा दिलचस्प वाकया देखने को मिला. कटिहार संसदीय सीट से नामांकन करने के लिए आज कांग्रेस के दिग्गज नेता तारिक अनवर पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचे थे. नामांकन से पहले महागठबंधन यानि इंडिया गठबंधन की जनसभा भी हुई. उसके बाद तारिक अनवर को पर्चा दाखिल करने डीएम के पास जाना था लेकिन वे बैरंग वापस लौट गये. ये नजारा देख कर उनके नामांकन में आये समर्थक हैरान रह गये, लेकिन कांग्रेस के किसी नेता ये नहीं बता पाये कि आखिरकार ऐसा हुआ क्यों?


बता दें कि महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे में कटिहार सीट कांग्रेस के खाते में गयी है. बड़ी मशक्कत के बाद कांग्रेस ये सीट राजद से लेने में सफल रही. कांग्रेस ने भले ही औपचारिक एलान नहीं किया है लेकिन उसने तारिक अनवर को वहां से सिंबल दे दिया है. सोमवार को ही तारिक अनवर पार्टी का टिकट लेकर कटिहार पहुंचे थे औऱ मंगलवार को नामांकन करने का एलान किया था. इस मौके पर जनसभा भी रखी गयी थी. जनसभा तो इंडिया गठबंधन की थी लेकिन इसमें राजद का कोई नेता शामिल नहीं हुआ. जनसभा करने के बाद तारिक अनवर बगैर नामांकन किये वापस लौट गये.


कांग्रेस-राजद में तकरार

तारिक अनवर को बैरंग वापस होते देख कर उनके समर्थक हैरान रह गये. वे इसका कारण पूछ रहे थे लेकिन वहां मौजूद कांग्रेसी नेताओं के पास जवाब नहीं था. तारिक अनवर के साथ मौजूद कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान भी चुपचाप निकल गये. वैसे कांग्रेस नेता ऑफ द रिकार्ड ये बता रहे थे कि आलाकमान से कॉल आया था और उसके बाद तारिक अनवर ने नामांकन नहीं किया. 


बाद में माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने इसका राज खोला. महबूब आलम ने कहा कि कांग्रेस औऱ राजद के बीच अब तक टकराव जारी है. इसके कारण गठबंधन कमजोर हो रहा है. माले नेता ने कहा कि कटिहार सीट पर उनकी पार्टी की भी दावेदारी थी लेकिन गठबंधन के हित में दावेदारी छोड़ दी गयी. इसके बावजूद राजद औऱ कांग्रेस के बीच तकरार चल ही रही है. महबूब आलम ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच चल रहे टकराव के कारण ही तारिक अनवर को बगैर नामांकन किये वापस लौट जाना पड़ा है. 


बता दें कि कटिहार सीट पर राजद भी अपनी दावेदारी कर रहा था. राजद कटिहार से राज्यसभा सांसद अशफाक करीम को मैदान में उतारना चाह रही थी. अशफाक करीम का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. अशफाक करीम ने नामांकन करने के लिए एऩआर रसीद भी कटवायी है.