लोकसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद को बड़ा झटका, MP-MLA कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

लोकसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद को बड़ा झटका, MP-MLA कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

DESK: लोकसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद और आरजेडी को बड़ा झटका लगा है। मध्यप्रदेश के ग्वालियर की एमपी- एमएलए कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। कोर्ट ने आर्म्स एक्ट के एक मामले में लालू की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। साल 1995 और 1997 में फर्जी अवैध फार्म संख्या-16 को तैयार कर हथियारों की सप्लाई के मामले में ग्वालियर की कोर्ट ने गिरफ्तारी का यह वारंट जारी किया है।


दरअसल, 23 अगस्त, 1995 से लेकर 15 मई, 1997 के बीच यह फर्जीवाड़ा किया गया था। फर्जी कागजात के जरिए तीन फ़ॉर्म के नाम पर हथियार और गोलियों की खरीद की गई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने लालू प्रसाद यादव समेत 23 लोगों को नामजद आरोपी बनाया था। 23 आरोपियों में से 6 के खिलाफ ट्रायल चल रहा है जबकि दो की मौत हो चुकी है। बाकी 14 आरोपी इस मामले में फरार चल रहे हैं।


पुलिस ने इस मामले में 1998 के जुलाई महीने में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया था। आरोप पत्र में लालू प्रसाद का नाम होने के कारण यह मामला ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पहुंच गया। सुनवाई के दौरान कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण अदालत ने लालू प्रसाद यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद की गिरफ्तारी वारंट को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है।