लोकसभा चुनाव 2024: शिवसेना (शिंदे गुट) ने 8 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

लोकसभा चुनाव 2024: शिवसेना (शिंदे गुट) ने 8 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

DESK: लोकसभा चुनाव से जुड़ी महाराष्ट्र से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। आज फिल्म अभिनेता गोविंदा शिवसेना के शिंदे गुट में शामिल हो गये हैं। पार्टी ज्वाइन करने के बाद गोविंदा के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू हो गयी है। वही शिवसेना के शिंदे गुट ने आज ही अपने 8 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 


शिंदे गुट ने राहुल शेवाले को मुंबई दक्षिण से टिकट दिया है। वही वहीं हेमंत पाटिल को हिंगोली से और श्रीरंग बारणें को मावल से जबकि राज परवे को रामटेक से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वही संजय मंडलीक को कोल्हापुर, सदाशिव लोखंडे को शिरडी और प्रतापराव को बुलढाणा से एकनाथ शिंदे गुट ने अपना प्रत्याशी बनाया है। 


उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता गोविंदा को शिवसेना के शिंदे गुट ने पार्टी में शामिल कराया। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में गोविंदा ने पार्टी की सदस्यता ली। शिवसेना ज्वाइन करने के बाद अब यह कयास लगाया जा रहा है गोविंदा मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। 


बता दें कि इससे पहले 2004 में कांग्रेस के टिकट पर राम नाइक को गोविंदा हरा चुके हैं। मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से वो चुनाव जीत चुके हैं। लंबे समय के बाद गोविंदा की राजनीति में फिर से एंट्री हुई है। शिवसेना ज्वाइन करने से पहले गोविंदा एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता और पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े से मिले थे जिसके बाद से ही यह चर्चा होनी शुरू हो गयी थी कि गोविंदा शिवसेना का दामन थामेंगे। लोगों का यह कयास आज सच साबित हो गया है। आखिरकार गोविंदा शिवसेना के शिंदे गुट में शामिल हो गये हैं। 


अब उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा होने लगी है। शिंदे गुट में शामिल होने के बाद अब यह चर्चा होने लगी है कि गोविंदा मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि इन बार चल रहे कयासों की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है। बता दें कि मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट ने अमोल कीर्तिकार को उम्मीदवार बनाया है। 


गोविंदा ने कहा कि जो काम मुझे मिलेगा उसे पूरी इमानदारी के साथ करूंगा। 14 साल बार एक बार फिर राजनीति में कदम रखे हैं। जो हम लोग कल्पना किया करते थे जो सपना देखा करते थे वो सपना एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर पूरा करेंगे। फिल्म सिटी विश्व में मॉर्डन सिटी तैयार हो सकती है। जो मायानगरी से जुड़े हैं आगे निकलकर पूरी दुनियां में जो इज्जत कमाये है अब इमानदारी पूर्वक राजनीति में काम करेंगे।