पटना में फंसे छात्र-छात्राओं को सरकार पहुंचाएगी घर, लॉकडाउन के कारण फंसे स्टूडेंट का सर्वे शुरू

पटना में फंसे छात्र-छात्राओं को सरकार पहुंचाएगी घर, लॉकडाउन के कारण फंसे स्टूडेंट का सर्वे शुरू

PATNA: लॉकडाउन के कारण पटना में फंसे छात्र और छात्राओं का सर्वे शुरू हो गया है. इसके बाद छात्रों को उनके घर पहुंचाने की सरकार व्यवस्था करेगी. 

डीएम के आदेश पर हो रहा सर्वे

डीएम के आदेश के बाद सर्वे शुरू हो गया है. ऐसे छात्रों का सर्वे किया जा रहा है जो पटना में दूसरे जिलों के रहने वाले फंसे हैं. डीएम ने 24 घंटे में शिक्षा पदाधिकारी को रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. रिपोर्ट मिलने के बाद छात्रों को गृह जिला पहुंचाने की सरकार व्यवस्था करेगी. पटना में हजारों छात्र पटना में रहकर कोचिंग के साथ तैयारी करने के लिए रहते हैं. लॉकडाउन के कारण सभी छात्र-छात्राएं फंसे है. कोचिंग और कॉलेज बंद है. ऐसे में पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है. पटना में फंसने के कारण छात्रों के परिवार वाले भी परेशान है. ऐसे में पटना में फंसे छात्रों के लिए भी राहत की खबर है. 


घर वापसी शुरू

इससे पहले कोटा में फंसे हजारों छात्रों को भी बिहार ट्रेन से लाया गया है और बाकी आने वाले हैं. इसके अलावे हजारों दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर भी ट्रेन से वापस बिहार आए हैं. दानापुर, बरौनी, सहरसा भी ट्रेन छात्रों और मजदूरों को लेकर आ चुकी है. कई ट्रेन और अलग-अलग शहरों से आने वाली है. जिससे मजदूरों को राहत मिली है. फिर भी लाखों मजदूर अभी भी दूसरे राज्यों में फंसे हुए है.