लालू, राबड़ी और तेजस्वी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में याचिका हुई दायर

लालू, राबड़ी और तेजस्वी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में याचिका हुई दायर

DELHI: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. उनके खिलाफ आपराधिक मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है. 


मुकदमे की तेजी से सुनवाई की गुहार

दरअसल सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर तीनों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले की तेजी से सुनवाई की गुहार लगायी गयी है. सुप्रीम कोर्ट में ये याचिका वकील मुकेश कुमार सिंह ने दायर की है. जिसमें गुहार लगायी गयी है कि धोखाधड़ी से रेलवे की दो एकड़ जमीन हड़पने के मामले की तेजी से सुनवाई की जाए. इस केस में लालू, राबड़ी और तेजस्वी यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज है.


वकील मुकेश कुमार सिंह ने कहा है कि लालू, राबड़ी और तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई ने ये मामला दर्ज कर रखा है. 2017 से ही दिल्ली के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में मामला लंबित है. जिसमें इन तीनों नेताओं पर आईपीसी की धारा 420, 120बी और 13 पीसी एक्ट के तहत आरोप लगाये गये हैं. याचिका दायर करने वाले ने कहा है कि पिछले दो साल से इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल ही अश्विनी उपाध्याय बनाम केंद्र सरकार मामले में फैसला देते हुए ये आदेश दिया था कि पूरे देश में नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले को तेजी से निपटाया जाये.


हम आपको बता दें कि ये वहीं मामला है जिसे आधार बना कर नीतीश कुमार ने 2017 में राजद से नाता तोड़ा था. उस समय तेजस्वी यादव नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम थे. सीबीआई ने उनके खिलाफ रेलवे जमीन घोटाले का केस दर्ज किया था. नीतीश कुमार ने करप्शन पर जीरो टॉलरेंस का एलान कर राजद से रिश्ता तोड लिया था और भाजपा के साथ सरकार बनायी थी.