लालू यादव के वार्ड के पास बना कोरोना का वार्ड, डॉक्टरों ने जताई नाराजगी

लालू यादव के वार्ड के पास बना कोरोना का वार्ड, डॉक्टरों ने जताई नाराजगी

PATNA : देश भर में कोरोना का प्रकोप बढ़ते जा रहा है. दर्जनों राज्यों में इस संक्रमण से ग्रसित अब तक कई लोग सामने आ चुके हैं. जिनका इलाज कराया जा रहा है. बिहार में सरकार ने इसके रोकथाम के लिए कई बड़े निर्णय लिए हैं. इसी बीच झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के वार्ड के पास कोरोना का आइसोलेशन वार्ड बनाने से डॉक्टरों में नाराजगी देखी जा रही है.


आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की इलाज रांची के रिम्स हो चल रही है. उनको कई बीमारियां हैं. राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के पेइंग वार्ड में लालू यादव भर्ती हैं. पेइंग वार्ड के पहले तल्ले पर लालू यादव भर्ती हैं. इसी बिल्डिंग में तीसरे तल्ले पर कोरोना से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाये जाने के बाद डॉक्टरों और उनके समर्थकों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.


लालू प्रसाद यादव के वार्ड के पास बने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड को हटाने की मांग हो रही है. समर्थकों और लालू यादव की इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि इससे लालू यादव की सेहत पर असर पड़ सकता है. रिम्स प्रबंधन से इस वार्ड को कहीं दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की जा रही है.


शुक्रवार को बिहार सरकार की ओर से जारी निर्देश के बाद 14 और 15 मार्च को राजगीर में होने वाले आरजेडी के प्रशिक्षण शिविर को कैंसल कर दिया गया है. राजगीर में आरजेडी का प्रशिक्षण शिविर शनिवार से शुरू हो रहा था. इससे पहले पार्टी ने यह तय किया था कि सर्दी और जुकाम से परेशान नेताओं को अलग से बैठने का इंतजाम करते हुए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जायेगा, लेकिन राजगीर रवाना होने से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अन्य नेताओं के साथ चर्चा कर प्रशिक्षण शिविर को फिलहाल रद्द कर दिया है. 


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार की ओर से जो भी गाइडलाइन्स दिए गए हैं. पार्टी उसका पालन कर रही है. हमलोग कानून को मानने वाले लोग हैं, जोर जबरदस्ती करके पार्टी अपना कार्यक्रम नहीं करेगी. जैसा गाइडलाइन्स है, उनको हमलोग फॉलो कर रह हैं. कोरोना को लेकर देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में है.