लालू परिवार पर रेड से RJD में नाराजगी, बोले राजद MLA ... बिहार में CBI और ED पर लगे रोक

लालू परिवार पर रेड से RJD में नाराजगी, बोले राजद MLA ... बिहार में CBI और ED पर लगे रोक

PATNA : होली और सब ए बारात की छुट्टी के बाद बिहार मंडल बजट सत्र आज फिर से शुरू हो चुका है। आज के दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बिहार में शामिल राजद के तरफ से लालू परिवार पर पिछले दिनों हुए ईडी और सीबीआई की रेड पर गहरी नाराजगी जाहिर की गई है। पार्टी के तरफ से इसको लेकर केंद्र सरकार से बड़ी मांग की गई है और इस रेड का विरोध भी जताया गया है।


दरअसल, बिहार विधान मंडल बजट सत्र के सातवें दिन की बैठक में भाग लेने पहुंचे राजद के विधायक और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई बिरेंद्र ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। भाई बिरेंद्र ने कहा कि, केंद्र सरकार की तरफ से एजेंसियों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन इससे उनको कोई भी फायदा नहीं होने वाला है यह देश की जनता सब कुछ जान रही है और आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका परिणाम भुगतना होगा।


वहीं उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यह मांग की है कि बिहार में सीबीआई और ईडी की प्रवेश पर रोक लगाया जाए। इसको लेकर बिहार सरकार से तरफ जल्द से जल्द प्रस्ताव लाया जाय। वर्तमान में भाजपा लोगों को विपक्ष को डराने के लिए यह सब षड्यंत्र रच रही है।


बता दें कि यूपीए की सरकार में रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए गलत तरीके से संपत्ति अर्जित की है। रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी देने के बदले लालू पर जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप है। नौकरी के बदले जिन जमीनों की रजिस्ट्री कराई गई वह लालू प्रसाद के परिवार के नाम पर हुई हैं। इस घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पिछले दिनों राबड़ी देवी, लालू प्रसाद और मीसा भारती से घंटों पूछताछ की। सीबीआई के बाद ईडी ने भी लालू परिवार पर शिकंजा कसा और लालू और उनके करीबियों के ठिकानों पर रेड हुई। ईडी की रेड में सैकड़ों करोड़ के घोटाले का खुलासा हुआ है।