हिम्मत को सलाम: कुएं में गिरा 3 साल का मासूम, जान बचाने के लिए 13 साल की बच्ची ने लगा दी छलांग

हिम्मत को सलाम: कुएं में गिरा 3 साल का मासूम, जान बचाने के लिए 13 साल की बच्ची ने लगा दी छलांग

CHATRA: एक 13 साल की लड़की बहादुरी का परिचय देते हुए बिना डरे 40 फुट गहरे कुएं में छलांग लगा कर तीन साल के बच्चे को बचा लिया. इस बात कि जानाकारी जब लोगों को मिली तो सभी उस बच्ची के हौसले की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे है.


यह घटना झारखंड के चतरा जिले की है जहां बहादुरी का परिचय देते हुए एक 13 साल की लड़की ने कुएं में छलांग लगा कर अपनी बहन के तीन साल के बेटे को बचा लिया. इस घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में रविवार की देर शाम को कुएं के पास तीन साल का शिवम खेल रहा था. इसी बीच वह कुएं में गिर गया और गहरे पानी में डूबने लगा. वही पास में खड़ी उसकी 13 साल की मौसी काजल की नजर पड़ी तो उसने बिना सोचे समझे जान की परवाह किए बिना कुएं में कूद गई.


बताया जा रहा है कि लगभग एक घंटे बाद जब बच्ची कि सभी ने आवाज सूनी तो कुएं में जाकर देखा तो उसने एक हाथ से शिवम को पकड़ा था और दूसरे हाथ से कुएं में लगे मोटर पंप के पाइप को पकड़ा हुआ था. तब स्सी लटकाकर काजल और शिवम को कुएं से बाहर निकाला. गहरे कुएं में छलांग लगाने से लड़की काजल को सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी है. इसके बाद उसे शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज भेजा गया.