कोटा से पटना पहुंची पहली ट्रेन, लॉकडाउन में फंसे छात्र लौट के आए घर

कोटा से पटना पहुंची पहली ट्रेन, लॉकडाउन में फंसे छात्र लौट के आए घर

PATNA : कोटा से पटना के लिए चली पहली ट्रेन दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंच गयी है। कोटा से हजारों छात्र पटना पहुंचे हैं। ट्रेन पहुंचते ही पटना जिला प्रशासन की टीम एक्शन में आ गयी है। पटना जिला प्रशासन ट्रेन से पहुंचे सभी छात्रों की स्क्रीनिंग कर रहा है। इससे पहले कोटा से बिहार पहुंचने वाली ये तीसरी ट्रेन दो ट्रेनें पहले ही बरौनी और गया रेलवे स्टेशन पर लेकर छात्रों को पहुंच चुकी हैं।


पटना पहुंचने पर वहां मौजूद पटना जिला प्रशासन और रेलवे के अधकारियों और कर्मचारियों ने बच्चों का ताली बजा कर स्वागत किया। ट्रेन से उतरने के बाद सभी बच्चों की स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। दानापुर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे स्कूल में बनाए गए सेंटर पर सभी छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इसके बाद बसों पर सवार कर बच्चों के उनके घरों को भेजा जाएगा।


कोटा से पहुंचने वाली इस ट्रेन से पटना प्रमंडल में पड़ने वाले जिले के बच्चों को वापस लाया गया है। ट्रेन से पटना जिला के अलावे आरा, नालंदा, बक्सर आदि जिलों के बच्चों को वापस लाया गया है। पटना जिला के बच्चों को रीसिव करने कई गार्जियन मौके पर पहुंचे हैं। पटना के संबंधित थाने से परमिशन के बाद ने अपने बच्चों को थर्मल चेकिंग के बाद साथ में ले जा सकते हैं। बिहार लौटे सभी बच्चों को 21 दिनों का होम क्वारेंटाइन करना होगा।


बता दें कि आज बाहर से लगभग दस ट्रेनें बिहार पहुंच रही हैं। बेंगलुरु और मेंगलुरु से दो स्पेशल ट्रेनें दानापुर पहुंची हैं। वहीं आज ही एक ट्रेन कोटा से दरभंगा, केरल के त्रिशुर से दरभंगा, एर्नाकुलम से बरौनी, गुजरात के साबरमती से मुज़फ़्फ़रपुर, एर्नाकुलम से मुज़फ़्फ़रपुर और केरल के कन्नूर से सहरसा आ रही है।