कोटा से 1200 छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन आएगी बिहारशरीफ, डीएम-एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

कोटा से 1200 छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन आएगी बिहारशरीफ, डीएम-एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

NALANDA: कोटा से 12 सौ छात्र छात्राओं को लेकर स्पेशल ट्रेन कल ढाई बजे बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पहुंचेगी । छात्रों के आने की सूचना पर नालंदा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है । नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी नीलेश कुमार समेत तमाम पदाधिकारियों ने बिहार शरीफ रेलवे स्टेशन पहुंचकर तैयारियां का जायजा लिया। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।


डीएम  योगेंद्र सिंह ने बताया कि 24 बोगियों की एक स्पेशल ट्रेन कोटा से छात्र-छात्राओं को लेकर बिहारशरीफ कल पहुंचेगी । इसके लिए बिहार शरीफ रेलवे स्टेशन पर मेडिकल की टीम और सुरक्षा के दृष्टिकोण से जवानों की तैनाती की गई है । यहां से छात्र-छात्राओं को स्क्रीनिंग के बाद उन्हें कारगिल बस स्टैंड भेजा जाएगा ।  जहां से उन्हें गंतव्य प्रखंड में परिजन या फिर विशेष वाहनों के माध्यम से पहुंचाया जाएगा ।


योगेन्द्र सिंह  ने कहा कि किसी भी अभिभावक को बिहार शरीफ रेलवे स्टेशन पर आने की इजाजत नहीं दी गई है । यहां पर आने वाले छात्रों को रिफ्रेशमेंट की भी व्यवस्था की गई है । उन्हें पानी और नाश्ता दिया जाएगा । जिला प्रशासन द्वारा अभी से ही व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गयी है ।