खड़गे के झारखंड दौरे पर मरांडी का तंज, बोले.. साहिबगंज जाकर माइनिंग घोटाले की भी जानकारी लें कांग्रेस अध्यक्ष

खड़गे के झारखंड दौरे पर मरांडी का तंज, बोले.. साहिबगंज जाकर माइनिंग घोटाले की भी जानकारी लें कांग्रेस अध्यक्ष

RANCHI: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के झारखंड दौरे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबू लाल मरांडी ने खड़गे के झारखंड दौरे पर तीखा तंज किया है। पूर्व सीएम ने कहा है कि सुना है कि खड़गे साहिबगंज आ रहे है और आना भी चाहिए। आखिर उनको भी तो जानना चाहिए कि यहां हुए माइनिंग के महाघोटाले में उनकी पार्टी को कितना हिस्सा मिला, जिसके सिरमौर अपने हेमंत सोरेन हैं।


बाबू लाल मरांडी ने आगे कहा कि वैसे इस घोटाले की पोल खोल जिस एफआईआर से शुरू हुई उसमें खड़गे के दल के वरिष्ठ नेता और मंत्री आलमगीर आलम का भी नाम था। झारखंड में आपका स्वागत है खड़गे साहब, जोहार।


दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष 11 फरवरी को पाकुड़ और साहिबगंज के दौरे पर आ रहे है। खड़गे पाकुड़ में हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। सूबे में कांग्रेस के जनाधार को मजबूत करने के लिए कांग्रेस अपने अभियान की शुरूआत कर रही है, जो 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि कांग्रेस नेता इसे भारत जोड़ो अभियान का हिस्सा बता रही है।


2024 में होने वाले चुनाव से पहले इसे कांग्रेस की ओर से शंखनाद कहा जा सकता है। इससे पहले बीजेपी की ओर से गृहमंत्री अमित शाह देवघर आकर अपनी पार्टी की ओर से चुनावी शंखनाद कर चुके है। संताल परगना की धरती पर कांग्रेस और बीजेपी अपनी ओर से पूरी जोर आजमाइश कर रही है। साहिबगंज में बड़हरवा के श्रीकुंड हाई स्कूल में कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यक्रम होना है, जिसकी जिम्मेदारी कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को कांग्रेस की ओर से दी गई है।