केजरीवाल के सांसद संजय सिंह की रिमांड बढ़ी, अब इस दिन तक करेंगे ED के तीखे सवालों का सामना

केजरीवाल के सांसद संजय सिंह की रिमांड बढ़ी, अब इस दिन तक करेंगे ED के तीखे सवालों का सामना

DELHI: दिल्ली शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार केजरीवार की आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की रिमांड कोर्ट ने बढ़ा दी है। संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर थे। मंगलवार को रिमांड की अवधि खत्म होने वाली थी। ऐसे में ईडी ने कोर्ट से संजय सिंह की रिमांड बढ़ाने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। आप सांसद संजय सिंह अब 13 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड में रहेंगे।


दरअसल, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने शराब घोटाले में 4 अक्टूबर को कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। संजय सिंह को रातभर ईडी के हेडक्वार्टर में रखा गया। इसके बाद बीते 5 अक्टूबर को ईडी ने उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। ईडी ने संजय सिंह की 10 दिन की रिमांड की अपील कोर्ट से की थी। जिसपर कोर्ट ने संजय सिंह को पांच दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया था।


संजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए रिश्वत के तौर पर मोटी रकम ली है। ईडी ने कोर्ट में दावा किया है कि दो अलग-अलग ट्रांजक्शन हुए हैं जिसमें कुल दो करोड़ रुपए की राशि की लेनदेन हुई है। रिमांड पेपर में बताया गया है कि पहली बार में 1 करोड़ और दूसरी किश्त में भी 1 करोड़ रुपए का लेन-देन संजय सिंह के घर पर हुआ था।


संजय सिंह की पांच दिनों की ईडी रिमांड 10 अक्टूबर को खत्म हो रही थी। ईडी ने मंगलवार को संजय सिंह को कोर्ट में पेश किया और अदालत से पांच दिन की और रिमांड की मांग की। ईडी ने कोर्ट में दलील दी कि संजय सिंह ने पूछताछ के दौरान सवालों का ठीक से जवाब नहीं दिया है। फोन के डेटा के बारे में सांसद संजय सिंह ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। जिसपर कोर्ट ने संजय सिंह को 13 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया।