कटरीना का करोड़ों का श्रृंगार: शादी में 17 लाख का लहंगा पहना, साढे सात लाख का रिंग, लाखों का मंगलसूत्र

कटरीना का करोड़ों का श्रृंगार: शादी में 17 लाख का लहंगा पहना, साढे सात लाख का रिंग, लाखों का मंगलसूत्र

DESK: 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर के एक रिसोर्ट में शादी के बंधन में बंधी कटरीना कैफ ने अपनी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हे में सजने संवरने में कोई कमी नहीं की. दुल्हनिया कटरीना के ड्रेस से लेकर रिंग, मंगलसूत्र और चूड़ा तक के डिटेल सामने आ गये हैं. दुल्हन ने सजने संवरने में तकरीबन एक करोड़ रूपये खर्च किये. उनके मुकाबले दुल्हा विक्की कौशल ने अपने उपर काफी कम खर्च किया.

17 लाख का लहंगा

कटरीना ने अपनी शादी में जो लहंगा पहना था उसे बॉलीवुड के पसंदीदा डिजायनर सब्यसाची मुखर्जी ने डिजाइन की थी. काफी प्राइवेसी के साथ हुई इस शादी की कुछ तस्वीरें सामने आने के बाद सब्यसाची ने सोशल मीडिया के जरिये कटरीना और विक्की कौशल के वेडिंग ड्रेस की खासियत बतायी है. कटरीना ने अपनी शादी में जो लहंगा पहना था उसकी कीमत 17 लाख रुपए थी. 

सोने-चांदी जड़ा लहंगा

सब्यसाची मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर कटरीना के लहंगे की खासियत बतायी है. सब्यसाची ने लिखा है

'शादी में दुल्हन कटरीना ने एक क्लासिक सब्यसाची रेड ब्राइडल लहंगा पहना है. हाथ से बुने हुए मटका सिल्क के इस लहंगे में महीन टीला वर्क है. साथ में मखमली कढ़ाई वाला रिवाइवल जरदोजी बॉर्डर है. चूंकि दुल्हा विक्की कौशल पंजाबी बैकग्राउंड से हैं लिहाजा पंजाबी रिवाजों का ख्याल रखते हुए लहंगा तैयार किया गया था.  पंजाबी रिवाज का ध्यान रखते हुए कटरीना के घूंघट को इलेक्ट्रोप्लेटेड सोने में हाथ से तैयार की गई चांदी से बने किरण के साथ कस्टम-ट्रिम किया गया है.“



साढ़े सात लाख की रिंग

वेडिंग ड्रेस में सजी दुल्हन कटरीना की तस्वीर सामने आते ही उनके ज्यूलरी पर भी लोगों ने रिसर्च करना शुरू कर दिया. कटरीना ने अपनी अंगुली में जो रिंग पहनी थी वह टिफनी ब्रांड की अंगूठी थी. टिफनी की इस रिंग में एक बड़ा नीलम लगा है और चारो ओर डायमंड लगे हुए हैं. टिफनी एक बेहद लक्जरी ब्रांड है और कंपनी के वेबसाइट पर इस रिंग की कीमत बतायी गयी है. टिफनी के साइट पर इसकी कीमत 9 हजार 800 डॉलर है. भारतीय रूपये में इसकी कीमत लगभग सात लाख 40 हजार रूपये होती है. वेडिंग के दौरान विक्की कौशल ने भी इसी ब्रांड का बैंड पहना था. वह टिफनी का प्लैटिनम क्लासिक बैंड है. टिफनी के वेबसाइट के मुताबिक उस बैंड की कीमत 1700 डॉलर है. भारतीय रूपये में इसकी कीमत लगभग 1 लाख 28 हजार रूपये है. 


कटरीना का खास मंगलसूत्र

कटरीना ने वेडिंग के दौरान जो मंगलसूत्र पहना था उस पर भी फैंस फिदा हैं. हम आपको बता दें कि ये मंगलसूत्र भी सब्यसाची मुखर्जी का डिजाइन किया हुआ है. सब्यसाची ने अपने बंगाल टाइगर कलेक्शन में इस मंगलसूत्र को लॉंच किया था. काले और सुनहरे मोतियों से सजे इस मंगलसूत्र में दो छोटे डायमंड्स जड़े गये हैं. सब्यसाची ने इसका प्राइस तो नहीं बताया है लेकिन इस मंगलसूत्र की कीमत लाखों में है. 


क्लासिक चूडा और कलीरा

पंजाबी शादियों में चूड़ा और कलीरे पहनने का विशेष महत्व होता है. पंजाबी शादियों में चूड़ा और कलीरे पहनने के लिए खास रस्म भी होती है. परंपरा के मुताबिक पंजाबी दुल्हन के मामा उसके लिये चूड़ा लेकर आते हैं, जिसमें लाल और सफेद रंग की 21 चूडियां होती हैं. ख़ास बात ये भी है कि दुल्हन इस चूड़े को तब तक नहीं देख पाती है जब तक वह पूरी तरह तैयार न हो जाए और मंडप पर दूल्हे के साथ न बैठ न जाए. कटरीना भी अपनी शादी में चूड़ा औऱ कलीरे पहने नजर आय़ी. वेडिंग ड्रेस में सजी कटरीना के हाथों में नजर आए प्लेन रेड चूड़े राब्ता के हैं. उन्हें राहुल लूथरा ने डिजाइन किया है. राहुल लूथरा ने कटरीना के लिए क्लासिक चूड़ा सेलेक्ट किया था. वहीं कैटरीना के लिए कलीरे मृणालिनी चंद्रा ने राहुल लूथरा के साथ मिलकर तैयार किया. 



सब्यसाची की ज्यूलरी

कटरीना ने वेडिंग के दौरान जो ज्यूलरी पहने थे उसने भी लोगों को आकर्षित किया है. उनकी ज्यूलरी सब्यसाची के वेडिंग कलेक्शन से ही लिये गये थे. डिजायनर सब्यसाची ने इंस्टाग्राम पर कटरीना की ज्यूलरी का विवरण दिया है. उन्होंने लिखा है-दुल्हन के हैरिटेज ज्वेलरी में हाथ से बने मोतियों और 22 कैरेट सोने, बिना कटे हीरों को बेस्पेक के साथ पेयर किया गया है. 


दुल्हे ने पहनी आइवरी सिल्क शेरवानी

सब्यसाची मुखर्जी ने दुल्हे विक्की कौशल के वेडिंग ड्रेस के बारे में भी बताया है. इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा है

“विक्की कौशल ने आइवरी सिल्क शेरवानी पहनी है जिसमें काफी महीन मरोरी कढ़ाई की गई थी. विक्की ने सिल्क कुर्ता और चूड़ीदार पयजामी पहना था. विक्की की शेरवानी पर सोने से मढ़े हुए बंगाल टाइगर बटन हैं. उनका शॉल तसर जॉर्जेट की है. शॉल में जरी मरोरी कढ़ाईदार पल्लू और बॉर्डर है. शादी ने लिए विक्की ने जो साफा बांधा था वह गोल्ड बनारसी सिल्क से बना था. विक्की की वेडिंग ड्रेस को सब्यसाची हैरिटेज ज्वेलरी के 18 कैरेट सोने में पन्ना, शानदार कट और रोज कट हीरे, क्वार्ट्ज और टर्मलाइन से जड़ी हुई कलगी और स्टेटमेंट नेकलेस के साथ पेयर किया गया है.