कारोबारी योगेंद्र तिवारी के ठिकानों पर IT की रेड, 15 सदस्यीय टीम कर रही जांच

कारोबारी योगेंद्र तिवारी के ठिकानों पर IT की रेड, 15 सदस्यीय टीम कर रही जांच

RANCHI : दुमका के एलआईसी कंपनी स्थित कारोबारी योगेंद्र तिवारी के होटल में आईटी की टीम ने दबिश दी है। आईटी की टीम ने दुमका के मैहर होटल के अलावे देवघर के मैहर रिसोर्ट और जय भवानी इंटरप्राइजेज में छापेमारी कर रही है। इन जगहों पर आईटी की 14 सदस्यीय टीम छापेमारी कर रही है। टीम कारोबारी के होटल-रिसोर्ट के कागजातों को खंगाल रही है। 


दरअसल, कारोबारी योगेंद्र तिवारी के दो ठिकाने (देवघर मैहर गार्डन और दुमका में मैहर रिसोर्ट) के अलावा बैजनाथपुर स्थित भवानी फेरस में धनबाद और देवघर इनकम टैक्स टीम ने दूसरे दिन भी सर्वे जारी रखा है। इससे पहले कल  बाजला चौक स्थित डॉ कुमार गौरव और डॉ नेहा प्रिया के नर्सिंग होम में इनकम टैक्स की टीम पहुंची और जांच शुरू की। कुल मिलाकर देवघर शहर में आइटी की तीन टीमें और दुमका में एक टीम सर्वे में जुटी है। 


जानकारी के अनुसार, देवघर मैहर गार्डन और मैहर रिसोर्ट दुमका में जांच में कई ऐसे दस्तावेज मिले, जिससे योगेंद्र तिवारी की मुश्किलें बढ़ सकती है। इसमें कैशबुक, बुकिंग, कैटरिंग सहित अन्य सुविधाएं जो उपरोक्त दोनों प्रतिष्ठानों में मुहैया करायी जाती है, उसके दस्तावेजों के मिलान से अंतर मिले हैं. तमाम दस्तावेजों के आधार पर आकलन कराया जा रहा है। 


इधर ,आईटी की टीम ने कारोबारी के होटल के सभी कंप्यूटर को अपने कब्जे में ले लिया है।  डेटा रिकवरी के लिए कंप्यूटर एक्सपर्ट को बुलाया गया है जो कंप्यूटर के डेटा खंगाले रहे है। आईटी की टीम ने होटल के सभी कर्मचारियों को बाहर जाने से भी मना कर दिया है साथ ही किसी बाहरी व्यक्ति के होटल में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दी है। मैनेजर से टीम पूछताछ कर रही है। आपको बता दें, योगेंद्र तिवारी दुमका के बड़े कारोबारी के रुप में जाने जाते है। उनका होटल, शराब और कई शोरूम का कारोबार है।