खरगे के बयान पर भड़के अमित शाह, कहा : इटालियन कल्चर की नहीं होने दी जाएगी शुरुआत, अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना

खरगे के बयान पर भड़के अमित शाह, कहा : इटालियन कल्चर की नहीं होने दी जाएगी  शुरुआत, अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना

DESK : लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होने वाली है। इसको लेकर देशभर में चुनाव प्रचार का आगाज हो चुका है। ऐसे में चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके गठबंधन एनडीए की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कमान संभाल रखी है। साथ ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मैदान में आ गए हैं और विरोधियों को आड़े हाथों ले रहे हैं। इसी कड़ी में अमित शाह ने कहा कि भारत में इटालियन कल्चर की शुरुआत नहीं होने दी जाएगी। 


दरअसल, भाजपा ने राजस्थान में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का जिक्र करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर शनिवार को निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि भारत के मूल विचार को न समझ पाने के लिए विपक्षी दल की "इटालियन कल्चर" जिम्मेदार है।


अमित शाह ने कहा कि खरगे ने जो कहा उसे सुनना भी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस पर देश के हर राज्य तथा हर नागरिक का ठीक उसी तरह अधिकार है, जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का देश के बाकी हिस्सों पर। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि पार्टी को पता नहीं है कि राजस्थान के कई वीर सपूतों ने कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है।


शाह ने कहा कि-यह केवल कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है। यह मुख्यत: कांग्रेस पार्टी की इटालवी संस्कृति है जो भारत के विचार को न समझने के लिए दोषी है। इस तरह के बयान हर देशभक्त नागरिक को चोट पहुंचाता है और देश की जनता कांग्रेस को जवाब जरूर देगी। शाह ने कहा कि कांग्रेस की जानकारी के लिए यह अनुच्छेद 371 नहीं बल्कि अनुच्छेद 370 था, जिसे मोदी सरकार ने निरस्त किया है।


बताते दें कि अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खरगे के भाषण की एक क्लिप साझा की है, जिसमें उन्हें राजस्थान में अनुच्छेद 370 को हटाने के बारे में बात करने की वजह से सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए सुना जा सकता है। क्लिप में खरगे यह कहते सुने जाते हैं, कि ‘‘अरे भाई, यहां के लोगों से इसका क्या वास्ता है?’’ कांग्रेस प्रमुख ने अनुच्छेद 370 की जगह अनुच्छेद 371 का गलत उल्लेख भी किया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को अगस्त 2019 में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने निरस्त कर दिया था।