हेमंत सोरेन ने मंत्रियों के विभागों का किया बंटवारा, इन मंत्रियों को मिली इस विभाग की जिम्मेवारी

हेमंत सोरेन ने मंत्रियों के विभागों का किया बंटवारा, इन मंत्रियों को मिली इस विभाग की जिम्मेवारी

RANCHI: सीएम हेमंत सोरेन ने नए मंत्रियों के शपथ लेने के बाद विभागों का आज बंटवारा कर दिया है. मंगलवार को सात विधायकों ने शपथ लिखी थी. जिसके बाद आज विभागों का बंटवारा हो गया. 

इसको भी पढ़ें: मैट्रिक पास MLA बने शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड में मिली दोनों को खास विभाग की जिम्मेवारी

इनको मिली ये जिम्मेवारी

मिथिलेश ठाकुर को पेयजल एवं स्वच्छता , बन्ना गुप्ता को स्वास्थ्य विभाग, हाजी हुसैन को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, जोबा मांझी को महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण  विभाग, रामेश्वर उरांव को वित्त विभाग, आलमगीर आलम को ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य , चंपई सोरेन  को परिवहन विभाग, बादल पत्रलेख को कृषि विभाग, सत्यानंद भोक्ता को श्रम,नियोजन विभाग और जगरनाथ महतो को शिक्षा मंत्री बनाया गया हैं. 

कांग्रेस को मिला ये विभाग

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ ली थी. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के 2 और राजद के एक विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली थी. एक माह के बाद मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हुआ और जिसके बाद आज विभागों का बंटवारा मंत्रियों के बीच हुआ. इसमें कई खास विभाग कांग्रेस के खाते में गई है. जिसमें वित्त विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और कृषि विभाग मिला है. वही, राजद के खाते में श्रम और नियोजन विभाग मिला है. बाकी विभाग जेएमएम के खाते में गई है. सरकार में जेएमएम के 30, कांग्रेस के 16 और राजद के एक विधायक का समर्थन के अलावे 2 निर्दलीय का भी समर्थन दे रहे हैं.