झारखंड: घूसखोर इंजीनियर वीरेंद्र राम 5 दिन की ED रिमांड पर, होटवार जेल में कटेगी रात

झारखंड: घूसखोर इंजीनियर वीरेंद्र राम 5 दिन की ED रिमांड पर, होटवार जेल में कटेगी रात

RANCHI: 125 करोड़ से ज्यादा की अकूत संपित्त अर्जित करने वाले ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर वीरेंद्र राम को ईडी ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगी लेकिन पीएमएलए कोर्ट ने ईडी को 5 दिन के रिमांड पर लेने की अनुमति दी। ये रिमांड अवधि शुक्रवार से शुरू होगी। कोर्ट में पेश करने के बाद इंजीनियर को होटवार जेल भेज दिया गया।


इंजीनियर के वकील विक्रांत ने बताया कि वीरेंद्र राम कई तरह की बिमारियों से ग्रसित हैं इसलिए कोर्ट से अपील की गई थी कि उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनके रिमांड की अवधि को कम किया जाए। कोर्ट ने उनका पक्ष सुनते हुए 5 दिन की रिमांड देने की अनुमति दी, साथ ही रोजाना इंजीनियर के वकील को आधे घंटे इंजीनियर से मुलाकात करने की कोर्ट ने दी है। वकील ने बताया कि इंजीनियर ईडी को पूरे जांच में सपोर्ट कर रहे हैं।


गाड़ियों के शौकीन वीरेंद्र राम के ठिकाने से 8 महंगी गाड़ियों के अलावा 6 आलीशान मकान भी मिले है। शान शौकत से जिंदगी जीने वाले वीरेंद्र राम का परिवार आभूषणों का भी शौकीन रहा है। सोना और हीरे के कई जेवरात ईडी ने उनके ठिकानों से बरामद किया। वीरेंद्र राम जर्मन कंपनी के 250 मूल्य प्रति लीटर के पानी पीते है। स्वास्थ्य वजहों को लेकर कहा गया है कि वो नॉमल पानी नहीं पी सकते है। 


वीरेंद्र राम के परिवार की आलीशान जिंदगी और रूतबे के कई किस्से मीडिया की सुर्खियों में है। ईडी वीरेंद्र राम से पूछताछ के दौरान उनके नौकरशाहों और राजनेताओं से रिश्तों को भी खंगालेगी। कहा जा रहा है कि नौकरशाहों और राजनेताओं से अच्छे संबंध रहे है और उनके लिए वो निवेशक का भी काम किया करते थे। ईडी पूछताछ में उनके संरक्षकों को लेकर भी कई राज खुलेंगे।