हंगामेदार होगा झारखंड विधानसभा का बजट सत्र!, सरकार को घेरने के लिए BJP ने बनाई ये रणनीति

हंगामेदार होगा झारखंड विधानसभा का बजट सत्र!, सरकार को घेरने के लिए BJP ने बनाई ये रणनीति

RANCHI: आगामी 27 फरवरी से झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र में सरकार को घेरने पर रणनीति बनाने के लिए विपक्षी दल बीजेपी ने 27 फरवरी को ही विधायक दल की बैठक बुलाई है हालांकि विधायक दल की इस बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति पर मुहर लगाने से पहले ही बीजेपी ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। वित्तीय अराजकता, लॉ एंड ऑर्डर, महिला उत्पीड़न, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार को सदन में घेरने की कोशिश करेगी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार होने वाला है।


झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने सदन में पार्टी की रणनीतियों पर चर्चा करते हुए बताया कि हेमंत सरकार योजनाओं का पूरा पैसा खर्च नहीं कर सकी है। चालू वित्तीय वर्ष में अबतक महज आधी से भी कम राशि खर्च की गई है। जो आधी राशि खर्च की भी गई है तो वह मंत्रियों के बंगले और महंगी गाड़ियों पर खर्च किए गए हैं। इसको लेकर बीजेपी चुप नहीं बैठेगी और सरकार को सदन के अंदर घेरने की कोशिश करेगी।


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अपने मंत्रियों के लिए आलीशान बंगले बनवाने में जुटी है और राज्य के किसान और गरीब मजदूर बदहाली का जीवन जी रहे हैं। राज्य के बुनियादी विकास को लेकर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। बजट खर्च करने की सरकार के पास कोई योजना नहीं है। जिसके कारण झारखंड में वित्तीय अराजकता की स्थिति है। उन्होंने कहा कि सदन ठीक ढंग से चले इसके लिए सरकार की भी जिम्मेवारी है। वहीं बजट सत्र से पहले हुए बैठक में बीजेपी के शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार बाबूलाल मरांडी से डरती है इसलिए बैठक में नहीं बुलाती है।