झारखंड: वज्रपात की चपेट में आने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत, बारिश में पेड़ के नीचे खड़े थे सभी बच्चे

झारखंड: वज्रपात की चपेट में आने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत, बारिश में पेड़ के नीचे खड़े थे सभी बच्चे

SAHIBGANJ: इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड के साहिबगंज से आ रही है, जहां तेज बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया है। बारिश के दौरान सभी बच्चे पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी ठनका गिरा और चार बच्चों की जान चली गई। घटना राधानगर थाना क्षेत्र के पश्चिमी उधवा स्थित बाबूटोला मोड़ के पास की है।


दरअसल, झारखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग की तरफ से बारिश और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई थी। इसी बीच साहिबगंज में बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि रविवार की दोपहर तेज हवा के साथ अचानक बारिश शुरू हो गई। कुछ बच्चे बगीचे में आम चुन रहे थे, तभी वज्रपात हुआ और आम चुन रहे पांच में से चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। झुलसे बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


वज्रपात के शिकार हुए बच्चों में हुमायुन शेख का 10 साल का बेटे नजरुल शेख, महबूब शेख का 12 साल का बेटा तौकीर शेख, अशराफुल शेख का 10 साल का बेटा जहीद शेख और 10 साल की आयशा खातून शामिल हैं। इस घटना के बाद मृतक बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया है और उनका रो-रोकर बुरा हाल है। एक साथ चार बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद गांव में मातम का माहौल है।