झारखंड से प्रदीप वर्मा बनाये गये राज्यसभा उम्मीदवार, बीजेपी ने की घोषणा

झारखंड से प्रदीप वर्मा बनाये गये राज्यसभा उम्मीदवार, बीजेपी ने की घोषणा

RANCHI: बीजेपी ने डॉ. प्रदीप वर्मा को झारखंड से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने इस बात की घोषणा की। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रदीप वर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है। प्रदीप वर्मा बीजेपी के उम्मीदवार बनाये गये हैं। 21 मार्च को झारखंड की दो सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होने हैं। प्रदीप वर्मा 11 मार्च को नामांकन अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 


12 मार्च को स्क्रूटनी और नाम वापसी की अंतिम तिथि 14 मार्च रखा गया है। बता दें कि झारखंड से भाजपा के समीर उरांव और कांग्रेस के धीरज प्रसाद साहू का कार्यकाल 3 मई को समाप्त होने वाला है। झारखंड भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा को राज्यसभा में जाने का मौका दिया गया है। वही बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. 


विधायकों की संख्या के आधार पर बीजेपी के हिस्से चार सीट जानी थी. लेकिन पार्टी ने पहले हम के संतोष मांझी को अपने हिस्से की एक सीट दे दी थी. बाकी तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया गया है. बीजेपी ने अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. इसमें मंगल पांडेय, प्रो. लाल मोहन गुप्ता औऱ अनामिका सिंह का नाम शामिल है.